कृषि कानून को लेकर मायावती ने केंद्र सरकार को दिया ये बड़ा सुझाव, कहा करे एक बार…

मायावती ने ट्वीट किया कि पूरे देश में किसान केंद्र सरकार द्वारा कृषि से संबंधित हाल में लागू किए गए तीन कानूनों को लेकर काफी नाराज हैं और इनके खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘केंद्र सरकार किसानों की आम सहमति के बिना बनाये गये इन कानूनों पर अगर पुनर्विचार कर ले, तो बेहतर होगा।’ बता दें कि दिल्ली की सीमाओं पर हजारों की संख्या में किसान जमे रहे, शनिवार दिन में उनकी संख्या बढ़ती गई क्योंकि काफी संख्या में किसान यहां और पहुंच गए और सैकड़ों किसान महानगर के बुराड़ी मैदान में इकट्ठे हुए और नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन किया।

इस बीच बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्‍यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती (Mayawati) ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों का रविवार को समर्थन करते हुए केंद्र सरकार को इन कानूनों पर पुनर्विचार करने की सलाह दी।

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों का दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन जारी है। गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को किसानों से दिल्ली (Delhi) के बुराड़ी में निरांकारी समागम मैदान में प्रदर्शन करने की अपील की।

इसके बावजूद किसान प्रदर्शनकारी भारी संख्या में सिंघु और टिकरी बॉर्डर (Singhu-Tikri Border) पर डटे हुए हैं। गिने चुने ही किसान ही बुराड़ी के मैदान में पहुंचे हैं। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए बॉर्डर पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात है।