कृषि कानूनों को लेकर राहुल गांधी ने खोला ये बड़ा राज, जानिए पूरा मामला

प्रधानमंत्री मोदी ने किसान महासम्ममेलन में कहा, ‘मैं सभी राजनीतिक दलों को कहना चाहता हूं कि आप अपना क्रेडिट अपने पास रखिए. मुझे क्रेडिट नहीं चाहिए. मुझे किसान के जीवन में आसानी चाहिए, समृद्धि चाहिए, किसानी में आधुनिकता चाहिए. कृपा करके किसानों को बरगलाना, उन्हें भ्रमित करना छोड़ दीजिए.’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझे लगता है कि उनको पीड़ा इस बात से नहीं है कि कृषि कानूनों में सुधार क्यों हुआ? उनको तकलीफ इस बात से है कि जो काम हम कहते थे, लेकिन कर नहीं पाते थे, वो मोदी ने कैसे किया, मोदी ने क्यों किया?

इससे पहले पीएम मोदी ने बीते शुक्रवार को भोपाल (Bhopal) में आयोजित किसान महासम्मेलन को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा, अचानक भ्रम और झूठ का जाल बिछाकर अपनी राजनीतिक जमीन हासिल करने के खेल खेले जा रहे हैं. किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर वार किए जा रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस भाषण के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, ‘आदत के अनुसार मोदी जी ने आज फिर असत्याग्रह किया. किसानों की बात सुनो, कृषि विरोधी कानून वापस लो!’ वहीं कांग्रेस (Congress) ने कहा कि मोदी सरकार (Modi Government) को किसान से छल, कपट, ढोंग और प्रपंच बंद करना चाहिए.

केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा देश में लाए गए तीन नए कृषि कानूनों को लेकर सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है.

देश के मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बीते शुक्रवार को किसानों के बीच कृषि कानूनों को लेकर फैले भ्रम को दूर करने का प्रयास किया. पीएम मोदी ने किसानों को भरोसा दिलाया है कि एमएसपी खत्म नहीं होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि मंडियां भी कभी बंद नहीं होंगी.