किसान दिवस पर पीएम मोदी ने किया ये बड़ा एलान, जान ले पूरी बात…

कृषि कानूनों के विरोध में राजधानी दिल्ली की सीमा पर किसान पिछले 28 दिनों से डंटे हुए हैं. आज किसान दिवस भी है. किसान संगठनों ने आज देशवासियों से अपील की है कि उनके समर्थन में एक वक्त का भोजन न करें. किसान संगठनों की आज बैठक भी होनेवाली है जिसमें वे आगे की रणनीति तय करेंगे.

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि देश का अन्नदाता सड़क पर संघर्षरत है, अपने हक की लड़ाई लड़ रहा है. तानाशाही सल्तनत अन्नदाता की आवाज को अनसुना कर रही है. किसान दिवस पर अन्नदाता की शक्ति और संघर्ष को सलाम.

कृषि बिल (Farm Bills 2020) के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. केंद्र और किसानों के साथ कई दौर की बातचीत के बाद भी मामले का हल नहीं निकल सका है.

वैसे आज किसान दिवस (Kisan Diwas 2020) है. यही कारण है कि किसानों संगठनों ने आंदोलन को तेज करने की घोषणा की है. दूसरी तरफ कांग्रेस (Congress) लगातार कृषि बिल को लेकर मोदी सरकार (Modi Govt) पर हमलावर है.

इसी बीच कांग्रेस ने एक बार फिर केंद्र पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने कहा कि देश का अन्नदाता सड़क पर अपने हक की लड़ाई लड़ रहा है, तानाशाही सल्तनत आवाज को अनसुना कर रही है.