किसान आंदोलन के समर्थन में आए बॉक्सर विजेंद्र सिंह, सरकार को दी ये बड़ी धमकी

किसान संगठनों ने कृषि बिल के विरोध जारी आंदोलन के तहत मंगलवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक भारत बंद का ऐलान किया है. इसके बाद किसान संगठनों की ओर से बुलाए गए भारत बंद के दौरान शांति बनी रहे और किसी तरह की हिंसा या उपद्रव नहीं हो इसे लेकर केंद्र सरकार बेहद सतर्क है.

केंद्र सरकार ने भारत बंद के मद्देनजर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एडवाइजरी जारी की है. अधिकारियों ने बताया कि सरकार ने अपने दिशा-निर्देश में कहा है कि मंगलवार को भारत बंद के दौरान सुरक्षा कड़ी करते हुए सभी जगह शांति सुनिश्चित की जाए.

किसान आंदोलन के समर्थन में ये सभी खिलाड़ी राष्ट्रपति से मिलकर उन्हें अपना अवॉर्ड वापस करना चाहते थे। इन 30 खिलाड़ियों में शामिल पहलवान करतार सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा किे उऩके साथ पंजाह और कुछ अन्य राज्यों के खिलाड़ी अपना अवॉर्ड वापस करना चाहते हैं। किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें नहीं मांगी गई तो वे अपना विरोध प्रदर्शन तेज करेंगे और राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने वाले मार्गों को बंद कर देंगे। सरकार और प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों के बीच अब तक की वार्ता विफल रही है और इसकी छठे दौर की वार्ता बुधवार को होनी है।

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 11 दिन से देश की राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए समर्थन बढ़ता जा रहा है। राजनीतिक दलों और मनोरंजन जगत के साथ अब खेल की दुनिया से भी किसानों के लिए आवाज उठनी शुरू हो गई है। इस कड़ी में 30 खिलाड़ी अपने अवॉर्ड को वापस करने के लिए सोमवार को राष्ट्रपति भवन की तरफ बढ़े, लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें बीच रास्ते में ही रोक दिया।

किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए आज बॉक्सर विजेंद्र सिंह सिंघु बॉर्डर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने खेल रत्न पुरस्कार लौटाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती है. तो वह अपना खेल रत्न पुरस्कार वापस कर देंगे। बता दें कि विजेंद्र सिंह राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार सम्मानित खिलाड़ी हैं। यह खेल क्षेत्र का सबसे बड़ा पुरस्कार होता है।