किसान आंदोलन का हल निकालने के लिए नेताओ ने किया ये काम, पीएम आवास पर पूरी रात …

केंद्र सरकार से बातचीत से पहले किसानों ने कहा है कि आज आर-पार की लड़ाई करके आएंगे। किसानों का कहना है कि अब रोज-रोज बैठक नहीं होगी, इसलिए आज आर-पार की लड़ाई करके आएंगे। आज केंद्र सरकार के साथ कृषि कानूनों पर होने वाली बैठक पर किसान संयुक्त मोर्चा के प्रधान रामपाल सिंह ने कहा कि आज बैठक में कोई और बात नहीं होगी, कानूनों को रद्द करने के लिए ही बात होगी।

जिसमें किसान आंदोलन का हल निकालने के लिए नेताओं के बीच मंथन चल रहा है। गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बैठक मे मौजूद हैं। आज की बैठक के निर्णायक होने की सरकार को उम्मीद है।

किसानों के आंदोलन के मद्देनजर आज (शनिवार को) दोपहर 2 बजे से विज्ञान भवन में किसानों की बैठक शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री आवास पर उच्चस्तरीय बैठक चल रही है।

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान टिकरी बॉर्डर पर 10वें दिन भी जमे हुए हैं। आज केंद्र सरकार और किसानों के बीच 5वें दौर की बातचीत होनी है। सरकार द्वारा किसानों को बार-बार दी जा रही तारीखों को लेकर अब किसान परेशान हो चुके है। ऐसे में एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “सरकार बार-बार तारीख दे रही है, सभी संगठनों ने एकमत से फैसला लिया है कि आज बातचीत का आखिरी दिन है।”