राहुल गांधी ने दिया ये बड़ा बयान , कहा किसानों को नहीं सरकार को हटना होगा पीछे वरना…

राहुल गांधी ने कहा कि यह तीनों कानून किसानों को खत्म करने वाले कानून हैं. उन्होंने कहा कि देश की आजादी को किसानों ने बरकरार रखा है. क्योंकि, जिस दिन देश की खाद्य सुरक्षा चली जाएगी, उस दिन देश की आजादी चली जाएगी.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों की जमीन छीनने की कोशिश की थी. उस वक्त कांग्रेस ने किसानों के साथ लड़ाई लड़ी और सरकार को रोका. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार एक बार फिर किसानों पर आक्रमण कर रही है.

कांग्रेस के घेराव कार्यक्रम के दौरान केंद्र सरकार (Central Government)और कृषि कानूनों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. इस दौरान विरोध जताने के लिए काले गुब्बारे भी उड़ाए गए.

इसमें कृषि कानूनों के विरोध में पट्टियां लिखकर भी उड़ाई गईं. राजभवन का घेराव करने के लिए शुक्रवार (Friday) की सुबह ही कांग्रेस के कार्यकर्ता सिविल लाइंस व आसपास जुटने लगे थे.

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस ने पूरे देश में ‘किसान अधिकार दिवस’ मनाया. पार्टी ने सभी प्रदेशों में राजभवनों का घेराव किया और सोशल मीडिया (Media) पर ‘स्पीक अप फॉर किसान अधिकार’ मुहिम चलाई.

राजधानी दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी उपराज्यपाल भवन के घेराव कार्यक्रम में शामिल हुए. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, केंद्र सरकार (Central Government)का अहंकार भी टूटेगा.

लेकिन अन्नदाता का हौसला ना टूटा है और ना टूटेगा. सरकार को कृषि विरोधी कानून वापस लेने होंगे. जंतर-मंतर पर पिछले करीब चालीस दिन से धरना दे रहे पंजाब (Punjab) से पार्टी सांसदों का समर्थन करने के बाद मीडिया (Media) से बात करते हुए राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोला.