किसानों को लेकर अमित शाह कर सकते है ये बड़ा एलान, 24 घंटे से भी कम समय में…

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर किसी तरह की ट्रैफिक मूवमेंट की इजाजत नहीं। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों के लिए एडवायजरी जारी की है। यूपी में प्रदर्शन के चलते मेरठ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, नोएडा रूट प्रभावित हुए हैं।

 

किसान के मुद्दे पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को फिर घेरा है और स्पीक अप फॉर फार्मर कैंपेन शुरू कर लोगों से की कैंपेन से जुड़ने की अपील है। राहुल गांधी ने कहा है कि मोदी सरकार किसानों पर अत्याचार कर रही है। पहले काला कानून लाए, फिर किसानों पर डंडे चलाए। किसान जब आवाज उठाता है तो पूरे देश में गूंज होती है।

बीती रात गृह मंत्री ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और नरेंद्र सिंह तोमर से भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा के दिल्ली स्थित घर पर मुलाकात की। भाजपा के शीर्ष नेताओं ने पिछले हफ्ते शुरू हुए हजारों किसानों के विरोध प्रदर्शनों पर चर्चा की। बैठक में प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली में पांच प्रवेश बिंदुओं को सील करने की धमकी दी।

यूपी बॉर्डर से भी किसान दिल्ली में आने की कोशिश कर रहे हैं। गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का हुजूम जमा है, जिसके बाद कई जगह बैरिकेड लगाए गए हैं। किसानों के प्रदर्शन के चलते आम लोग परेशान है और कई जगह सड़कों पर लंबा जाम लगा है।

ऐसे में सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, सरकार किसानों को बिना शर्त बातचीत के लिए न्‍यौता दे सकती है। सरकार की तरफ से आज शाम को किसानों को ऑफर दिया जा सकता है और जिसके बाद कल किसानों और सरकार में बातचीत हो सकती है।

गृह मंत्री अमित शाह ने आज सुबह कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से 24 घंटे से भी कम समय में दूसरी बार मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि इस पूरे घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी नजर बनाए हुए हैं और वह हर जानकारी ले रहे हैं।

इससे पहले रविवार को दिल्ली की सीमाओं के पास किसानों ने विरोध प्रदर्शन शुरू करने और उनके विरोध स्थल को ट्रांसफर करने के केंद्र के प्रस्ताव को खारिज कर दिया।