किसानों को अभी अभी लगा एक और बड़ा झटका पीएम मोदी ने कहा, खत्म होगी…

पीएम मोदी सपने संबोधन पर विपक्ष पर हमला करते हुए कहा किसानों को उन लोगों से जवाब मांगना चाहिए जो पहले अपने घोषणापत्रों में इन सुधारों की बात लिखते थे, बड़ी-बड़ी बातें करके किसानों के वोट बटोरते रहे। लेकिन अपने घोषणा पत्र में लिखे वादों को भी पूरा नहीं किया. सिर्फ इन मांगों को टालते रहे क्योंकि किसान उनकी प्राथमिकता नहीं था.

 

पीएम मोदी ने कहा नए कानून के बाद एक भी मंडी बंद नहीं हुई है. फिर क्यों ये झूठ फैलाया जा रहा है? सच्चाई तो ये है कि हमारी सरकार APMC को आधुनिक बनाने पर, उनके कंप्यूटरीकरण पर 500 करोड़ रुपए से ज़्यादा खर्च कर रही है. पीएम मोदी ने कहा अगर हमें MSP हटानी ही होती तो स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू ही क्यों करते? हमारी सरकार MSP को लेकर इतनी गंभीर है कि हर बार, बुवाई से पहले MSP की घोषणा करती है.

पीएम मोदी (PM Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज मध्य प्रदेश के किसानों को संबोधित कर रहे थे. पीएम मोदी किसान से जुड़े अन्य मुद्दों पर लोगों को संबोधित करते हुए करीब तीन हफ्ते से कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों के अनसन को लेकर भी अपनी प्रतिक्रया दी. पीएम मोदी ने कहा नए कानून के बाद एक भी मंडी बंद नहीं हुई है. फिर क्यों ये झूठ फैलाया जा रहा है? सच्चाई तो ये है कि हमारी सरकार APMC को आधुनिक बनाने पर, उनके कंप्यूटरीकरण पर 500 करोड़ रुपए से ज़्यादा खर्च कर रही है.

किसानों के आंदोलन को लेकर “बीते कई दिनों से देश में किसानों के लिए जो नए कानून बने, उनकी बहुत चर्चा है. ये कृषि सुधार कानून रातों-रात नहीं आए. पिछले 20-22 साल से हर सरकार ने इस पर व्यापक चर्चा की है.