किसानों के हंगामे के बाद राहुल गांधी ने किया ये काम, दिल्ली में फिर मचा बवाल

बीते 26 जनवरी को किसान संगठनों द्वारा शुरू की गई ट्रैक्टर रैली के दौरान सैकड़ों की संख्या में किसान पुलिस बैरिकेड तोड़ दिल्ली में घुस गए।

 

आईटीओ और लाल किले पर जोरदार हंगामे के बीच किसानों और पुलिस के बीच झड़प हुई जिसमें दोनों पक्ष के लोगों को गंभीर चोटें आई। एक तरफ जहां किसानों के उत्पात को लेकर लोग कड़ी आलोचना कर रहे हैं.

वहीं सरकार की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं। किसान और सराकर के बीच गतिरोध को खत्म करने के लिए राहुल गांधी ने फिर से केंद्र सरकार से कानून वापस लेने की अपील की है।

अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने महात्मा गांधी के विचार साझा करते हुए लिखा, ‘विनम्र तरीक़े से आप दुनिया हिला सकते हैं।’ -महात्मा गांधी…एक बार फिर मोदी सरकार से अपील है कि तुरंत कृषि-विरोधी क़ानून वापस लिए जाएं।’

यहां राहुल गांधी अपने ट्वीट के माध्यम से किसानों को भी विनम्र और शांतिपूर्ण तरीके अपनी बात सरकार के सामने रखने की सलाह दे रहे हैं। बता दें कि राहुल गांधी शुरू से ही किसानों की मांगों का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने इससे पहले भी कई बार केंद्र सरकार से कृषि कानूनों को रद्द करने की बात कही है।

नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन अब उग्र हो गया है, बीते मंगलवार गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली जो देखते ही देखते हिंसक हो गई।

सैकड़ों किसानों द्वारा दिल्ली के लाल किले और आईटीओ में बवाल मचाने को लेकर अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर मोदी सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की अपील की है। अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने महात्मा गांधी के विचार साझा करते हुए किसानों को भी विनम्रता के साथ विरोध प्रदर्शन करने की सलाह दी।