किसानों के भारत बंद का समर्थन करते हुए समाजसेवी अन्ना ने किया अलग-अलग राज्यों में …

अन्ना ने कहा कि वो पहले भी किसानों का समर्थन करते आए हैं और आज फिर उनके साथ ही खड़े हैं. अन्ना ने कहा कि सरकारों को अब स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करना चाहिए, जिसपर सिर्फ वादा किया जाता है लेकिन उसे लागू नहीं किया जाता है.

गौरतलब है कि पंजाब के किसान पिछले करीब 13 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर धरने पर बैठे हैं और सीमाओं को सील किया हुआ है. पंजाब के बाद धीरे-धीरे अन्य राज्यों को भी इनका समर्थन मिला है और मंगलवार को भारत बंद बुलाया गया.

अन्ना हजारे ने कहा कि कृषि कानून के खिलाफ पूरे देश को एकजुट होना चाहिए, ताकि सरकार झुकने पर मजबूर हो जाए. अन्ना हजारे ने कहा कि कृषि कानून के खिलाफ किसान इतने दिनों से धरने पर बैठे हैं और पूरी शांति के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं.

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का भारत बंद जारी है. किसानों को देश के कई तबकों का समर्थन मिल रहा है. समाजसेवी अन्ना हजारे ने भी मंगलवार को किसानों के भारत बंद का समर्थन किया और एक दिन का अनशन किया.

समाजसेवी अन्ना हजारे बोले कि देश को अब किसानों का साथ देना चाहिए और इस दौरान किसी तरह की हिंसा नहीं करनी चाहिए. महाराष्ट्र के अहमदनगर में अपने गांव रालेगण सिद्धि में अन्ना एक दिन के अनशन पर हैं .

किसानों और भारत सरकार के बीच बुधवार को छठे दौर की वार्ता होनी है, जिसमें कृषि कानून के मसले पर मंथन किया जाएगा. मंगलवार को भारत बंद के दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों में व्यापक प्रदर्शन हुआ. किसानों के भारत बंद का दो दर्जन से अधिक राजनीतिक दलों ने समर्थन किया और कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग राज्यों में चक्का जाम किया.