किरण बेदी ने इस नेता को दी हिदायत, जानिए ये है वजह

 दिल्ली पुलिस ने बीते सोमवार को वकीलों के हमले को लेकर पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था. जिसमें नारे लगाए गए थे- पुलिस कमिश्नर कैसा हो, ‘किरण बेदी जैसा हो.

अब पूर्व IPS अधिकारी  पुड्डुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने इस मुद्दे पर दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को नसीहत दी है. बेदी ने बोला कि जब पुलिसकर्मी ईमानदारी से अपनी ड्यूटी निभाते हैं तो उन्हें उनके वरिष्ठों द्वारा संरक्षण अवश्य मिलना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को पुलिस आयुक्त पटनायक प्रदर्शन कर रहे पुलिसवालों के सामने तो आए, किंतु वह पूरी तरह से उनके साथ नहीं दिखे. उन्होंने बोला कि यह इम्तिहान की घड़ी है. पुलिसकर्मी अपने उच्च अधिकारियों का समर्थन न मिलने  उनके रुख से नाराज नज़र आए.

इसके बाद किरण बेदी ने बुधवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘लीडरशिप (नेतृत्व) एक ‘चरित्र’ है जो जिम्मेदारी लेता है  सख्त निर्णय लेता है. यह करने का ही ज़िंदगी है. मुश्किल वक़्त चला जाता है, किन्तु विषम परिस्थितियों में की गई कार्रवाईयों की स्मृतियां हमेशा यादों में रह जाती हैं.

आपको बता दें कि किरण बेदी को लेकर नारे लगाए जाने पर 31 साल पूर्व के एक घटनाक्रम की यादें ताजा हो गईं थी. तब किरण बेदी डीसीपी थीं, दिल्ली पुलिस  वकीलों के बीच जमकर टकराव हुआ था. तमाम अदालतों को बंद करा दिया गया था. इस दौरान वकीलों का दल डीसीपी किरण बेदी के दफ्तर में घुस आया था, जिसे रोकने के लिए बेदी को विवश होकर लाठीचार्ज करना पड़ा था.