कास्ट और क्राइम घोलकर बना सपा- बसपा का गठबंधन, अमर सिंह

इस साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में समाज पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन हो चुका है। ऐसे में राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने अपने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इसकी आलोचना करते हुए कहा कि मौका देखते हुए ये गठबंधन किया गया है।

क्या बोले अमर सिंह?

अमर सिंह ने कहा कि सपा और बसपा का गठबंधन 3 सी का थ्योरी पर हुआ है। इस 3 सी को की फुलफार्म बताते हुए उन्होंने कहा- थ्री सी यानी कैश, कास्ट और क्राइम। उन्होंने आगे कहा कि इस गठबंधन के जरिए बाहुबलियों का सियासत में आ जाने का खतरा बढ़ गया है। अमर सिंह ने तंज करते हुए कहा कि एक टेस्ट ट्यूब में थोड़ा सा कास्ट यादव और जाटव मिला दिया जाए और फिर थोड़ा सा क्राइम , कहीं मुख्तार अंसारी और फिर थोड़ा सा पैसा। घोलकर जो तैयार होगा वो सपा और बसपा की राजनीति होगी।

‘अखिलेश कहते थे मैं बबुआ हूं मुझपर कोई दाग नहीं’

अमर सिंह ने कहा कि एक समय मुख्तार अंसारी के सपा में आने की बात से अखिलेश ने खूब हल्ला मचाया था और इसी पर उनका चाचा शिवपाल से झगड़ा हुआ था। ये बात सभी लोग जानते हैं लेकिन आज मंजर कुछ और है। बुआ आ रही हैं जाने दें क्रिमिनल जीतेगा…अंसारी जरूर खड़े होंगे।

भाजपा से जुड़ने की बात पर क्या बोले अमर सिंह?

अमर सिंह ने ये सारी बातें एनडीटीवी से बातचीत में कहीं। उनसे जब पूछा गया कि क्या वे बीजेपी ज्वाइन करेंगे तो उन्होंने कहा कि ये मेरे हाथ में नहीं है। भाजपा मुझे रखेगी या नहीं ये बात अमित शाह या पीएम मोदी तय करेंगे। लेकिन ये तय है कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बेहद पसंद करता हूं। वे मुझे पसंद करते हैं या नहीं ये बात वे कह सकते हैं।