काला हिरण शिकार मामला : 22 साल बाद सलमान खान के साथ होने जा रहा ऐसा, कोर्ट में…

महामारी की स्थिति का हवाला देते हुए अभिनेता के वकील ने कहा कि सलमान जब भी अदालत में पेश हुए भारी भीड़ देखी गई है और महामारी के दौरान इस तरह के जमावड़े की आवश्यकता नहीं है। याचिका में आगे कहा गया कि यह न केवल उनकी अपनी सुरक्षा का मुद्दा है, बल्कि कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी विचार किया जाना है।

एक अन्य दूसरी अपील में राजस्थान सरकार ने सह आरोपी सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और एक स्थानीय व्यक्ति दुष्यंत सिंह को बरी करने के फैसले को चुनौती दी है।

मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महंती और न्यायमूर्ति दिनेश मेहता की पीठ ने अर्जी स्वीकार करते हुए राज्य और केंद्र सरकारों को नोटिस जारी कर शुक्रवार तक जवाब मांगा है।

दरअसल जिला और सत्र न्यायाधीश सुनवाई के लिए दो अपील सामने हैं, जिनमें से एक में बॉलीवुड अभिनेता ने दो काले हिरणों का शिकार करने के एक मामले में निचली अदालत द्वारा सुनाई गई पांच साल कैद की सजा को चुनौती दी है।

काला हिरण शिकार का मामला अभिनेता सलमान खान का पिछले 22 सालों से पीछा नहीं छोड़ रहा है। इस मामले की अगली सुनवाई अब छह फरवरी को होगी।

लेकिन सलमान खान ने गुरुवार को राजस्थान उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर सुनवाई के लिए व्यक्तिगत रूप से पेश होने में छूट देने की मांग की और मुंबई से ही कार्यवाही में ऑनलाइन पेश होने की अनुमति मांगी है।