काजल अग्रवाल ने शेयर की हनीमून की ये तस्वीर, देख मचा हडकंप

आपको भले ही हनीमून पिक्स शेयर करने में कुछ गलत न लगता हो, लेकिन हो सकता है आपका पार्टनर इसे लेकर सहज न हो। ऐसे में उनकी भावनाओं का सम्मान जरूर करें। फोटोज शेयर करने के लिए वे राजी हो भी जाएं, तो सिलेक्टिड पिक्स को एक बार उन्हें जरूर दिखाएं और अगर वो कोई तस्वीर हटाने को कहें, तो उसे रिमूव करने में देरी न करें। यह भले ही छोटी सी चीज है, लेकिन इसका ख्याल रखना बहुत ही ज्यादा जरूरी है।

आजकल सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए लोग अपने परिवार, दोस्त, रिश्तेदार, कलीग, सीनियर, बॉस आदि सबके साथ जुड़े रहते हैं। ऐसे में आप जो भी कुछ शेयर करते हैं, वो सब इन लोगों को भी नजर आता ही है। इसलिए जरूरी है कि आप फिल्टर का यूज करें। हनीमून पिक्स शेयर करते समय शेयरिंग लिस्ट में फिल्टर लगाएं ताकि जिन लोगों के साथ आप अपने इन स्पेशल मोमेंट्स को शेयर नहीं करना चाहते, वे लोग उन फोटोज को देख भी न पाएं।

इस मामले में सिलेब्स से बिल्कुल भी प्रभावित न हों तो बेहतर है, क्योंकि उनके और आपके फैमिली ऐंड फ्रेंड्स सर्कल में काफी अंतर होता है। आम लोगों को कुछ बुनियादी मर्यादा का ध्यान रखना ही होता है, फिर चाहे बात हनीमून फोटोज शेयरिंग की ही क्यों न हो। वैसे भी इन्टिमेट रोमांटिक मोमेंट्स तो कपल के बीच में ही रखने की चीज है, तो फिर भला क्यों बिना मतलब लोगों के तानों का शिकार हुआ जाए?

अक्सर कपल्स ऐसे फोटोज शेयर कर देते हैं, जो इन्टिमेट नेचर के होते हैं। हमारी सोसायटी भले ही मॉर्डन हो रही है, लेकिन किसिंग या बेडरूम फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करना आपको लोगों के निशाने पर ला सकता और साथ ही रिश्तेदारों के भी नेगेटिव कॉमेंट्स सुनने पड़ सकते हैं।

सोशल मीडिया के क्रेज के चलते लोग अपनी जिंदगी से जुड़े आम से लेकर खास मोमेंट्स को सभी के साथ शेयर करते दिख जाते हैं। कपल्स तो प्री-वेडिंग से लेकर हनीमून तक की पिक्स को फैमिली ऐंड फ्रेंड्स के साथ अपने अकाउंट पर साझा करते नजर आते हैं।

इसमें काजल अग्रवाल जैसी सिलेब्रिटी का नाम भी शामिल है। हालांकि, बात जब Honeymoon फोटोज से जुड़ी हो, तो शादीशुदा जोड़े को कुछ बेसिक बातों का खास ख्याल रखना चाहिए, ताकि कुछ ऐसा न हो, जो टेंशन का कारण बन जाए।
इन्टिमेट फोटोज न करें शेयर