कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने पीएम पर लगाया भेदभाव का आरोप कहा :’ केरल के बाढ़ पीड़ितो को…’

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर हैं. बाढ़ से बेहाल केरल के वायनाड से राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भेदभाव का आरोप लगाया है.

राहुल ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि मोदी जी, गुरुवायुर में आपकी यात्रा के बाद केरल में बाढ़ आई, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई. केरल अभी भी राहत पैकेज का इंतजार कर रहा है, जैसे अन्य बाढ़ प्रभावित राज्यों को दिया गया है. यह गलत है.

राहुल गांधी ने यह संदेश प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा है. पीएमओ के इस ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  का संदेश लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा है कि केरल व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए विशेष है.

गौरतलब है कि राहुल गांधी चार दिन की यात्रा पर अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में हैं. वायनाड केरल के बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित जिलों में से एक हैं. वायनाड रवाना होने से पहले राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार के तीन मंत्रियों को पत्र लिखकर केरल के लिए केंद्रीय मदद की मांग की थी.

वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर, हर्षवर्धन और नितिन गडकरी को पत्र लिखकर केरल में बाढ़ पुनर्वास कार्यों के लिए मदद मांगी थी. बता दें कि समुद्र तटीय केरल में बाढ़ की विकराल लहरों ने जमकर तबाही मचाई.

प्रदेश में बाढ़, भारी बारिश और भूस्खलन से 100 से अधिक नागरिकों की मौत हो गई, जबकि हजारों लोग बेघर हो गए. लाखों लोगों ने अपने घर छोड़ राहत शिविरों में शरण लेने को विवश हुए. अकेले वायनाड में ही 50 हजार लोगों ने राहत शिविरों में शरण ली थी.