कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री योगी के इस निर्णय को बताया ‘बेवकूफी भरा बर्ताव’

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की तीखी आलोचना की है. पत्रकार प्रशांत कनौजिया और नोएडा के एक टीवी चैनल मालिक की गिरफ्तारी की आलोचना करते हुए राहुल ने कहा कि योगी ‘बेवकूफी भरा बर्ताव’ कर रहे हैं और उन्‍हें पत्रकारों को रिहा करना चाहिए.

गांधी ने यह भी दावा किया कि अगर उनसे जुड़ी फर्जी ख़बरें चलाने वाले पत्रकारों पर कार्रवाई होने लगी तो अधिकतर समाचार पत्र और चैनलों में स्‍टाफ कम पड़ जाएगा.

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने ट्वीट किया, “अगर हर उस पत्रकार जो झूठी रिपोर्ट फाइल करता है या मेरे बारे में दुर्भावपूर्ण RSS/BJP प्रॉपेगेंडा फैलाता है, को जेल में डाल दिया गया तो अधिकतर न्‍यूजपेपर्स/न्‍यूज चैनल्‍स को स्‍टाफ की भारी कमी से दो-चार होना पड़ेगा. यूपी सीएम बेवकूफी भरा बर्ताव कर रहे हैं और गिरफ्तार पत्रकारों को छोड़ देना चाहिए.”

कनौजिया, नोएडा स्थित एक टीवी चैनल के संपादक अनुज शुक्‍ला और इसकी प्रमुख इशिका सिंह को पुलिस ने यूपी सीएम के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक कंटेंट के लिए गिरफ्तार किया है. प्रशांत को सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को तत्‍काल रिहा करने का आदेश दिया है.