कश्मीर मुद्दे पर इमरान ने फ्रांस के राष्ट्रपति को किया फोन, मिला ऐसा करारा जवाब कि…

कश्मीर मुद्दे को लेकर करारी शिकस्त के बाद बौखलाहट में पाकिस्तान अब एक-एक करके कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों को कॉल कर रहे हैं और उन्हें अपनी दुखड़ा सुना रहे हैं।

अब पाकिस्तान के पीएम इमरान खान फ्रांस की शरण में पहुंच गए हैं। पीएम मोदी के फ्रांस से लौटते हुए इमरान खान ने प्रेसिडेंट इमैनुअल मैंक्रोन को फोन किया और उनसे कश्मीर मामले पर बातचीत की।

बुधवार को इमरान खान ने मैंक्रोन को फोन किया और कश्मीर के संबंध में जानकारी दी। पाकिस्तान के पीएम ऑफिस ने की ओर से एक बयान में कहा कि पीएम इमरान खान ने मैक्रोन से बताया कि हिंदुस्तान की तरफ से कश्मीर में की गई कार्रवाई से क्षेत्र में शांति और सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा उत्पन्न हुआ है।

इमरान खान ने फ्रैंच राष्ट्रपति मैंक्रोन के अलावा जॉर्डन के राजा से भी बात की। पाकिस्तान के पीएम कार्यालय के बयान के मुताबिक, पीएम इनरान खान ने जॉर्डन के नरेश अब्दुल्ला को फोन करके कश्मीर के हालात पर चर्चा की। इस दौरान किंग अबुल्ला ने क्षेत्र में व्याप्त तनाव कम करने और बातचीत के जरिये शांतिपूर्ण तरीके से समाधान निकालने की बात कही।

आपको बता दें कि पीएम मोदी 3 देशों की यात्रा के पहले पड़ाव पर बीते सप्ताह फ्रांस पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने फ्रैंच राष्ट्रपति इमैनुएल मैंक्रोन से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूती से आगे बढ़ाने पर जोर दिया।