कर्मचारियों के लिए सरकार ने किया ये बड़ा एलान, मिल सकता है ये फायदा

केंद्रीय कर्मचारी और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के एक अन्य संदेश में कहा गया है कि कर्मचारियों को भुगतान के लिए मूल बिल या वाउचर देने का कर्तव्य अब समाप्त कर दिया गया है।

 

वे अब स्व-प्रमाणित बिल भी जमा कर सकते हैं। आपको विवरण के लिए मूल बिल दिखाने के लिए कहा जा सकता है। एलटीसी योजना का लाभ गैर-नकद भुगतान पर उपलब्ध है।

केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को छुट्टी यात्रा परामर्श का दायरा बढ़ाया है। इसके तहत कर्मचारी बीमा बिल दिखाकर भुगतान के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इससे पहले, LTC कैश वाउचर योजना हाल ही में केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए 12 अक्टूबर को शुरू की गई थी। इसके तहत 12 प्रतिशत या इससे अधिक की वस्तुओं पर जीएसटी के साथ वस्तुओं या सेवाओं की खरीद पर एलटीसी का लाभ प्राप्त करने का निर्णय लिया गया।

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने एलटीसी के नियमों में बदलाव किया है। इस संशोधन के बाद, इस योजना के तहत सुविधाओं में वृद्धि होगी और कर्मचारियों को लाभ होगा।

इसमें अब बीमा की खरीद शामिल है। वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग ने कहा कि 12 अक्टूबर, 2020 से 31 मार्च, 2021 के बीच बीमा योजना की खरीद के लिए प्रीमियम की राशि एलटीसी के दायरे में आएगी।