कर्नाटक में सियासी संकट के चलते भाजपा ने 5 स्टार होटल में बुक किए 30 रूम, शायद ये है उद्देश्य

कर्नाटक में सियासी संकट गहराता जा रहा है, राज्य की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार में से 13 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं, जिन्हें मनाने की कोशिश लगातार जारी है।

इस बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस कोटे के सभी मंत्रियों ने प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इसके अलावा, कर्नाटक के डिप्टी सीएम जी. परमेश्वर ने भी अपना त्यागपत्र दे दिया है।

भाजपा ने 5 स्टार होटल में बुक किए 30 रूम
इस बारे में एक मीडिया चैनल से बात करते हुए बागी विधायक प्रताप गौड़ा पाटिल ने कहा कि भविष्य साफ है सभी 13 विधायक बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। तो वहीं इसी बीच खबर आ रही है कि भाजपा मे आज शाम 5 बजे येलाहंका के नजदीक 5 स्टार होटल रमाडा में विधायक दल की बैठक बुलाई है। ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी ने अपने 105 विधायकों के लिए 30 रूम बुक किए हैं और अभी कुछ और दिन उन्हें वहां रोका जा सकता है।

भाजपा ने कहा कि इस पूरे प्रकरण में हमारा कोई हाथ नहीं …
हालांकि कर्नाटक में उभरे सियासी संकट के बारे में भाजपा ने कहा कि इस पूरे प्रकरण में हमारा कोई हाथ नहीं है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कहा था कि हम राज्यपाल से मिलने नहीं जा रहे हैं। हम मंगलवार तक स्पीकर के फैसले का इंतजार करेंगे।

कई विधायकों को मंत्री पद देने का लालच
इससे पहले खबर आई थी कि इस्तीफा देने वाले कई विधायकों को मंत्री पद देने का वादा किया जा रहा है। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि इनके क्षेत्र को विशेष फंड भी दिया जाएगा। हालांकि, कांग्रेस के 10 और जेडीएस के तीन विधायकों ने इस ऑफर को ठुकरा दिया है।

कुमारस्वामी सरकार के गिरने का खतरा

इन विधायकों के इस्तीफे के कारण एचडी कुमारस्वामी सरकार के गिरने का खतरा बढ़ गया है, खास बात ये है कि बागी विधायकों ने कहा है कि अगर सिद्धारमैया सीएम बनते हैं तो वे अपना इस्तीफा वापस ले सकते हैं। स्पीकर के आर रमेश ने सभी विधायकों ने इस्तीफा मंजूर करने के लिए मंगलवार तक का वक्त लिया है।

क्या कहा था अमित शाह ने
कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार पर आए संकट के बीच बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भरोसा जताया था कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी।अमित शाह ने दावा किया था कि कर्नाटक में बीजेपी पहले से ही सबसे बड़ी पार्टी है, इसलिए वहां जो राजनीतिक संकट पैदा हुए हैं, उसको देखते हुए बीजेपी की सरकार बनने की उम्मीद है।

येदियुरप्पा बोले- हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं
कर्नाटक में फैले सियासी संकट के लिए कांग्रेस जहां भाजपा पर आरोप लगा रही है कि इन सबके पीछे भारतीय जनता पार्टी का हाथ है, तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने कांग्रेस के इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है। भाजपा का कहना है कि प्रदेश सरकार के भीतर चल रही उठापटक कांग्रेस और जेडीएस के बीच आंतरिक कलह है।भाजपा ने कांग्रेस सपर हमला बोलते हुए कहा कि सिद्धारमैया नहीं चाहते हैं कि प्रदेश में गठबंधन की सरकार बनी रहे।