करोलबाग के होटल अर्पित के मालिक राकेश गोयल को क्राइम ब्रांच ने किया एयरपोर्ट से गिरफ्तार

 राजधानी दिल्ली के करोलबाग के होटल अर्पित के मालिक राकेश गोयल को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया है। इसी होटल में अग्निकांड के दौरान पांच महिलाओं और एक बच्चे समेत 17 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में दो आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं क्राइम ब्रांच राकेश गोयल को आज अदालत में पेश करेगी। बता दें कि, घटना के बाद से होटल मालिक राकेश गोयल और शुभेन्दु गोयल फरार थे।

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने करोल बाग होटल आग कांड में मालिक राकेश गोयल को गिरफ्तार किया। क्राइम ब्रांच के डीसीपी ने बताया, हमें सूचना मिली थी कि होटल मालिक कतर से लौट रहा है। इंडिगो की फ्लाइट 6E 1702 से लौटने की जानकारी कस्टम अधिकारियों को दे दी गई थी। कस्टम अधिकारियों ने इसे हिरासत में लिया और फिर क्राइम ब्रांच को कस्टडी सौंप दी गई। आज आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

होटल मालिक के करोलबाग के बैंक स्ट्रीट स्थित घर पर भी ताला लगा हुआ था। इनके पड़ोसियों का कहना था कि घटना वाले दिन ही आखिरी बार यह परिवार दिखाई दिया था। पुलिस के मुताबिक, होटल की प्रॉपर्टी राकेश कुमार गोयल उर्फ पटवारी के नाम है, जबकि होटल का लाइसेंस शरतेंदु गोयल के नाम पर है। दोनों भाई हैं, लेकिन पूरे कारोबार को राकेश गोयल ही संभालते थे। इस कारण लोग राकेश को ही होटल मालिक के रूप में जानते हैं। इसके अलावा इस परिवार का पेंट और हार्डवेयर का भी काम है। करोलबाग के बैंक स्ट्रीट में बने घर के भूतल पर एक बड़ी सी दुकान है, जबकि परिवार ऊपरी मंजिल पर रहता है। वहीं, जगतपुरी में भी इनकी दुकान है।

अग्निकांड को लेकर भाजपा और आप के बीच आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो गई है। मालिक के गिरफ्तार नहीं होने पर दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ने आरोप लगाया था कि शायद बीजेपी से संबंध होने के कारण होटल मालिक की गिरफ्तारी नहीं हो रही है। वहीं दिल्ली बीजेपी के नेता विजेंद्र गुप्ता ने भी होटलों और गेस्टहाउस को एनओसी दिए जाने पर सवाल उठाए थे। हालांकि, दिल्ली सरकार का कहना है कि अर्पित होटल केस में एमसीडी की ओर से लापरवाही बरती गई।