कम नहीं हो रही है ‘चाचा-भतीजे’ की रार

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव पर दिए गए बयान के बाद सूबे की सियासत गरमा गई है। अखिलेश ने अपने चाचा पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि समय आने पर उनको जवाब देंगे। इसी बयान पर शिवपाल सिंह यादव ने पलटवार किया है। शिवपाल सिंह यादव से जब पूछा गया कि सपा प्रमुख उनके भतीजे अखिलेश यादव उन्हें समय आने पर जवाब देने की बात कह रहे हैं तो शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमें उनके बारे में कुछ नहीं कहना है। वह अपना काम करें और हमें अपना काम करने दें। उत्तर प्रदेश में सियासी घमासान चरम पर है। दरअसल यहां पर सपा कुनबे में सेंध लग चुकी है। चाचा और भतीजे यानी अखिलेश और शिवपाल के बीच तलवारे खींच गई है और दोनों एक दूसरे के खिलाफ जहर उगल रहे हैं। दोनों की रार का आलम तो यह रहा कि शिवपाल ने अपनी नर्ई पार्टी बनाकर अखिलेश को करारी चोट दी है लेकिन पिता को साथ रखने की कवायत में अखिलेश लगातार लगे हुए है।

Image result for कम नहीं हो रही है ‘चाचा-भतीजे’ की रार

शिवपाल सिंह यादव ने राजधानी में विवेक तिवारी हत्याकांड के बाद सिपाहियों द्वारा विरोध में उतर आने के सवाल पर कहा कि सरकार को संज्ञान में लेना चाहिए मगर व्यवस्था चौपट है। कार्यकर्ताओं के शोरगुल के आगे शिवपाल की आवाज स्पष्ट तौर पर तो नहीं सुनाई दी मगर उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था, विवेक तिवारी हत्याकाण्ड के बाद पुलिस के बगावती तेवर के लिए सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

शनिवार को बाराबंकी से होकर गुजर रहे समाजवादी पार्टी के खिलाफ बगावती रुख अख्तियार किये नवगठित प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव का जनपद के कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। इस दौरान शिवपाल सिंह यादव ने उपस्थित कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए कार की छत से सम्बोधित भी किया। मीडिया रिपोर्ट्स को दिए बयान में शिवपाल ने दावा किया था कि नेताजी उनके साथ है और अखिलेश को वह केवल मजबूरी में समर्थन दे रहे हैं। उन्होंने यहां तक कह दिया था कि मुलायम को वह अपनी पार्टी से चुनाव लड़ाना चाहते हैं, इसके लिए उन्होंने नेताजी को ऑफर भी दिया है।