कभी जागरण में गाती थीं गाना, आज है बॉलीवुड की मशहूर सिंगर, जानिए कैसे बदल गयी जिंदगी

इंडियन आइडल के ऑडिशन के दौरान नेहा कक्कड़ ने जज अनु मलिक, फराह खान और सोनू निगम को इम्प्रेस किया. हालांकि सीजन में उनके परफॉर्मेंस को लेकर कई नकारात्मक प्रतिक्रिया दी गई. वह शो से बहुत जल्दी एलिमिनेट हो गई लेकिन वह शुक्रगुजार थीं कि उन्होंने शो में जाने का मौका मिला.

हालांकि शो से बाहर होने के 7 साल बाद नेहा कक्कड़ को कॉकटेल का ब्रेकथ्रू सॉन्ग ‘सेकंड हैंड जवानी’ मिला. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने सनी सनी, लंदन ठुमकदा, काला चश्मा, करगई चुल, आंख मारे समेत कई सुपरहिट गाने दिए. नेहा अब इंडियन आइडल को जज करती हैं और बॉलीवुड की पॉपुलर सिंगर भी हैं. वह देश की सबसे ज्यादा सुनें जाने सिंगर हैं.

नेहा कक्कड़ ने एक शो की वीडियो बाइट में कहा था,”मैं इंडियन आइडल बनना चाहती थी क्योंकि जिस तरह से अभिजीत सावंत के पीछ दुनिया पागल है, मैं भी उसी तरह की क्रेजीनेस चाहती हूं.

मैं चाहती हूं कि लोग कहें, उस लड़की को देखो! वह नेहा कक्कड़ है.” उनके पिता ने भी कहा था कि वह पॉपुलर जागरण सिंगर हैं, जब भी वह गाती थी तो लोग दीवाने हो जाते थे.

नेहा कक्कड़ साल 2005 में इंडियन आइडल से एलिमिनेट होने से लेकर उसी शो को जज करने तक, उनकी जर्नी काफी खास है. नेहा कक्कड़ ने ‘इंडियन आइडल सीजन 2’ के लिए ऑडिशन दिया.

उस वक्त वह 11वीं क्लास की स्टूडेंट थीं. उस वक्त वह जागरण में गाती थीं और जागरण सर्कल में काफी पॉपुलर थी लेकिन वह बॉलीवुड की बड़ी सिंगर बनना चाहती थीं.

बॉलीवुड और पंजाबी सिंगर नेहा कक्कड़ आज जन्मदिन हैं. वह 33 साल की हो गई हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. एक दिन पहले उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी कई खूबसूरत तस्वीरें शेयर करते हुए बताया कि 6 जून को उनका जन्मदिन है और इसे लेकर वह काफी एक्साइटेड हैं. यहां हम आपको बता रहे हैं उनके जागरण में गाने से लेकर इंडियन आइडल में आने और लाइफ में आए टर्निंग प्वाइंट के बारे में.