कब्र खोदने पर मिले 7 अजगर, वन विभाग ने दिया इस रहस्य को अंजाम

महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां चिपलूण-फुरुस (खेड) स्थित जंगल में सात अजगरों को मारकर एक ही स्थान में गड्ढा कर दफना दिया गया था। इस घटना से खेड सहित जिला में हड़कंप मच गया है। इस मामले में वन विभाग ने रत्नागिरी जिले के फुरुस गांव से तीन संदिग्ध को हिरासत में लिया है। फुरुस फलसोंडा में 7 अजगरों को एक ही स्थान में दफना दिया गया था। जिसका वीडियो वायरल होने के बाद वन विभाग हरकत में आई थी।

वन विभाग अधिकारी और सर्पमित्र घटनास्थल में दाखिल हुए थे। गांव में एक स्थान में जमीन खोदकर सात अजगरों को दबा दिया गया था। जमीन खोदने के बाद सात अजगर बाहर निकाले गए थे। जिसमें 11 फुट की दो मादा व करीबन 5 फुट के पांच नर अजगरों को बाहर निकाला गया था। इस घटना के पीछे किसका हाथ है, इसकी खोज वन विभाग के परिक्षेत्र वनाधिकारी सुरेश वरक और वनपाल अनिल दलवी कर रहे हैं। इस मामले में वन विभाग को कुछ सबूत मिले थे। जिसके आधार पर वन विभाग ने तीन संदिग्ध को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए तीनों से पूछताछ की जा रही है। यह घटना गांव में काफी चर्चा का विषय बन गया है।

तेंदुए का आतंक, पांच लोग घायल

पुणे। पुणे के केशवनगर इलाके में एक तेंदुए ने खूब आतंक मचाते हुए 5 लोगों पर हमला कर दिया। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है। तेंदुए के आतंक के चलते इलाके में रहनेवाले लोगों में दहशत का माहौल देखने को मिला। तेंदुए ने सात साल के बच्चे समेत पांच लोगों पर हमला कर दिया। वन विभाग और अग्निशमन दल के अधिकारियों ने तेंदुआ को पकड़ने के लिए घटनास्थल पहुंचे थे। ढ़ाई घंटे के अथक प्रयास के चलते आखिरकार तेंदुआ को पकड़ लिया गया है। जिसके चलते लोगों ने राहत की सांस ली है।