कचरे वाली थैली की जगह गलती से 12 लाख रुपये की थैली कचरे में डाल बैंक गया युवक, फिर जो हुआ उसे जानकर खिसक जायेगी पैरो तले से जमीन

पैसा एक ऐसी चीज हैं जिसके लिए प्रत्येक कोई दिन रात परिश्रम करता हैं। काफी वर्षो तक घिस घिस के काम करने के बाद एक मोटी रकम जमा होती हैं। जब भी हमारे पास अधिक मात्रा में पैसा इकठ्ठा हो जाता हैं तो उसे हम बैंक में जाकर जमा कर देते हैं। बैंक में पैसे जमा करने के दो लाभ होते हैं।

पहला ये कि हमारा पैसा सुरक्षित रहता हैं यानी चोरी होने का भय नहीं हैं। दूसरा लाभ ये कि आपको इन पैसो को बैंक में रखने पर ब्याज भी मिल जाता हैं। इस प्रकार आपका पैसे रखे रखे ही बढ़ता जाता हैं। इसी कारण से संसारभर में बहुत लोग अपना सारा पैसा बैंक में ही जमा करते हैं।

किन्तु जब चीन के रहने वाला एक शख्स बैंक में 12 लाख की रकम जमा करवाने गया तो उसके पैरो तले जमीन खसक गई। दरअसल वो जिस थैली में पैसा भर के लाया था उसमे कचरा निकला और कचरे वाली थैली उसने गलती से कूड़ेदान में डाल दी। इसके बाद कुछ ऐसा हुआ जिसे सुन आपको भरोशा नहीं होगा। आइए विस्तार से जाने क्या हैं पूरा विषय।

घटना चीन के लॉवनिंग की बताई जा रही हैं। यहाँ एक शख्स जब घर से बैंक के लिए निकल रहा था तो इसके हाथ में दो थैलियाँ थी। पहली थैली में उसने घर का कूड़ा कचरा भर रखा था जबकि दूसरी थैली में बैंक में जमा करने के लिए 12 लाख रखे थे। ये विषय जब घर से निकला तो उसने गलती से पैसो से भरी थेली कूड़े में फेंक दी और कचरे वाले थेली लेकर बैंक चला गया। बैंक में जब उसने पैसे जमा करने के लिए थैली खोली तो उसके होश उड़ गए। उसमे पैसो की बजाए कचरा भरा था। शख्स को अपनी गलती का एहसास हुआ और वो दौड़ के उस कूड़े के डब्बे के पास गया।

कूड़ादान को खोलने पर शख्स के द्वारा फेंकी गई पैसो की थेली नहीं थी। इंसान बहुत टेंशन में आ गया। ये पैसे उसकी सालो की मेहनत की कमाई थे। इसके बाद वो सीधा पुलिस स्टेशन गया और पूरा विषय समझाया। पुलिस ने कूड़े के पास लगे सीसीटीवी फूटेज को खंगाला तो पता चला कि एक शख्स ने पैसो से भरा बेग कूड़े से निकाला हैं। जबकि विडियो की क्वालिटी बहुत अधिक खराब होने के कारण आरोपी का चेहरा साफ़ नहीं दिखाई दे रहा था। पुलिस आरोपी को ढूंढने में नाकाम रही और शख्स निराश ही घर वापस लौट गया।

कुछ दिनों बाद शख्स के पास एक ऐसा कॉल आया जिसने उसके सारे दुखो को खुशियों में बदल दिया। ये कॉल पुलिस का था जिन्होंने उसे फ़ोन पर बताया कि आपका पैसो से भरा बेग मिल गया हैं। लेने आ जाइए। शख्स दौड़ा भागा पुलिस स्टेशन गया तब उसे पता चला कि इस बेग को जिस स्त्री ने कूड़ेदान से उठाया था उसी ने इसे वापस करते हुए कहा कि इतने अधिक पैसो की कारण से उसे नींद नहीं आ रही हैं। बाद में स्त्री को उसकी इमानदारी की कारण से 20 हजार रुपए इनाम में भी दिए गए।