ओवैसी के गढ़ में बीजेपी ने मारी बाजी, इतनी सीटो से जीता चुनाव

इस बारे में राजनीतिक विश्लेषकों की माने तो बीजेपी इस चुनाव के माध्यम से मोहम्मद असदुद्दीन औवेसी को उनके ही घर में हराने की कोशिश में है जिससे ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन एआईएमआईएम अपने ही गढ़ में कमजोर हो जाए और बीजेपी के लिए आगे का रास्ता आसान हो जाए।

दरअसल, बिहार चुनाव में ओवैसी वोटकटवा कहे गए जिसके बाद ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भी काफी जोश में आ को उनके घर यानी हैदराबाद में हराने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को चैलेंज दे दिया था।

जिसे पूरा करने के लिए बीजेपी ने हैदराबाद के स्थानीय चुनाव में पीएम मोदी से लेकर पार्टी के राष्ट्रीरय अध्यीक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्य्मंत्री योगी आदित्यानाथ को इस चुनाव में प्रचार करते दिखाई दिए थे।

लेकिन इस चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सबसे अधिक ध्यान आकर्षित किया। बीजेपी ने स्थानीय निकाय के चुनाव में अपनी पूरी स्टार प्रचारक फौज प्रचार के लिए उतार दी।

यहां अमित शाह से लेकर योगी आदित्यनाथ तक रैलियां करते दिखाई दिए। लेकिन ऐसा क्या है जो महज स्थानीय निकाय के चुनाव में बीजेपी इतनी मेहनत कर रही है।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के बीच ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (GHMC) में हुई कड़ी टक्कर के नतीजे आ चुके हैं शुरूआती रुझानों में बीजेपी को बढ़त मिल रही है। इन चुनावों में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के साथ ही कांग्रेस, तेलूगु देसम पार्टी (TDP), सीपीएम (CPM) भी मैदान में रही हैं।