ओबामा से नाराज हुए कांग्रेस नेता, जानिए हैरान कर देने वाली वजह

कांग्रेस में ओबामा का विरोध कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर ओबामा ने जो कहा है, उससे कांग्रेस नेताओं में नाराजगी है. हाल ही में पार्टी सांसद एम टैगोर ने विरोध दर्ज कराते हुए ओबामा को ट्विटर से अनफॉलो कर दिया है.

 

उनका कहना है ‘मैंने बराक ओबामा को अनफॉलो करने का फैसला किया है, जिन्हें मैं 2009 से फॉलो कर रहा हूं. इसका कारण है उनका भारतीय राजनेताओं को लेकर उनका सोच. उनके शब्द कोई भी सच्चा भारतीय स्वीकार नहीं कर सकता.’ उन्होंने लिखा ‘क्या आप भी उन्हें अनफॉलो करेंगे?’

दरअसल, ओबामा ने अपनी किताब ‘ए प्रॉमिज्ड लैंड’ (A Promised Land) में राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी के बारे में लिखा है. उन्होंने इस किताब में राहुल गांधी को लेकर कहा कि ‘उनमें एक नर्वस और अपरिपक्व छात्र के गुण हैं.

जिसने अपना होमवर्क किया है और टीचर को इम्प्रेस करने की कोशिश में है, लेकिन देखें तो योग्यता की कमी है और किसी विषय को सीखने में जुनून की कमी है.’

केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा कि किसी की बेवकूफियों के चर्चे अंतरराष्ट्रीय हो जाएं, तो इतना ही कह सके हैं कि आजकल उनकी बेवकूफी के चर्चे हर जुबान पर हैं और सबको मालूम है और सबको खबर हो गई. उन्होंने कहा कि इतना ही कह सकते हैं और क्या कहें.

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की राहुल गांधी को लेकर की गई टिप्पणी के बाद भारत में सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. यहां तक कि कांग्रेस में भी ओबामा के खिलाफ विरोधी सुर उठने लगे हैं.

राहुल पर तंज कसने वाले बीजेपी नेताओं में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) का नाम भी शामिल हो गया है. इससे पहले गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) और संबित पात्रा (Sambit Patra) जैसे नेता भी टिप्पणी कर चुके हैं.