Kandy: India's Virat Kohli and Mahendra Singh Dhoni walk off the field after the Sri Lankan innings during the second ODI match at Pallekele International Cricket Stadium in Kandy on Thursday. PTI Photo by Manvender Vashist (PTI8_24_2017_000182B)

ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे के बाद विराट ने की धोनी की तारीफ

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे के बाद विराट कोहली ने महेन्द्र सिंह धोनी की तारीफ की. कोहली ने बताया कि वो धोनी किस तरह क्रीज पर होने पर बैटिंग में मदद करते हैं. एडिलेड में खेले गए वनडे मैच में कोहली और धोनी के बीच 82 रन की साझेदारी हुई. इसकी मदद से टीम इंडिया जीत की दहलीज तक पहुंची और अंत में धोनी ने मैच फिनिशर की भूमिका निभाते हुए भारत को जीत दिला दी.

कोहली ने मैच के बाद युजवेन्द्र चहल से बात करते हुए धोनी का जिक्र किया. उन्होंने कहा, ”जब माही भाई जैसे प्लेयर आते हैं तो उससे काफी मदद मिलती है. वो काफी बात करते हैं. जब आपको लगता है कि मुझे चांस लेना चाहिए या नहीं, तब वो आकर बताते हैं कि अभी गेम में बहुत टाइम है. तो इसलिए हम दोनों साथ में इतनी अच्छी बैटिंग करते हैं क्यों कि गेम को आगे लेकर जाते हैं.”

कोहली ने अपनी बैटिंग के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा, ”मैंने बीच में 4-5 ओवर अटैकिंग बैटिंग की. उस समय रिस्क लेना पड़ता है. जब आप मानसिक रूप से तैयार रहते हैं तो उससे काफी मदद मिलती है.”

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वनडे में भारत ने 6 विकेट से शानदार जीत हासिल की. भारत की इस जीत में कोहली और धोनी की अहम भूमिका रही. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 82 रन की साझेदारी हुई. कोहली ने शतकीय पारी के बाद आउट हुए. जबकि धोनी ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली.