ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में कुलदीप यादव ने रचा इतिहास, जानिए मैच का हाल

कुलदीप ने अपने टेस्ट करियर में दूसरी बार एक पारी में पांच विकेट लिए। इससे पहले उन्होंने पिछले साल राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह कमाल किया था। कुलदीप के प्रदर्शन ने 64 साल का इंतजार खत्म किया क्योंकि वह ऑस्ट्रेलियाई धरती पर एक पारी में पांच विकेट लेने वाले दूसरे बाएं हाथ के स्पिनर बने।

टीम इंडिया के चाइनामैन कुलदीप यादव ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे चौथे व अंतिम टेस्ट में कमाल की गेंदबाजी करके इतिहास रच दिया। उन्होंने 99 रन देकर पांच विकेट लिए, जिसकी मदद से टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 300 रन पर समेटा और फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर किया।

इससे पहले 1955 में इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर जॉनी वार्डले ने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 79 रन देकर पांच विकेट लिए थे। 24 वर्षीय कुलदीप ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट की एक पारी में पांच विकेट लेने वाले भारत के छठे गेंदबाज बने।

कुलदीप ने सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन उस्मान ख्वाजा को अपना पहला शिकार बनाया। इसके बाद उन्होंने ट्रेविस हेड और टिम पैन को आउट किया। चौथे दिन फिर चाइनामैन ने नाथन लियोन और जोश हेजलवुड को आउट करके अपने पांच विकेट पूरे किए।