ऐक्टिंग गुरु के नाम से प्रसिद्ध रोशन तनेजा का 87 वर्ष की आयु में हुआ निधन

ऐक्टिंग गुरु के नाम से प्रसिद्ध रोशन तनेजा का 87 वर्ष की आयु में शनिवार को निधन हो गया. इस बात की जानकारी उनके परिवार के सदस्यों ने दी. रोशन तनेजा के पुत्र रोहित तनेजा ने आईएएनएस को बताया कि मेरे पिता का शुक्रवार की रात में घर पर 9:30 बजे निधन हो गया.


रोशन तनेजा बहुत ज्यादा दिनों से बीमार चल रहे थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी मिथिका  दो बेटे रोहित  राहुल हैं. रोशन तनेजा का अंतिम संस्कार शांताक्रूज में शनिवार को शाम 4:30 बजे किया जाएगा. रोशन तनेजा के निधन की समाचार सुनकर एंटरटेननमेंट इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई.

बता दें कि रोशन तनेजा ने शबाना आजमी, जया बच्चन, नसीरुद्दीन शाह, अनिल कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे कलाकारों को ऐक्टिंग सिखाई. इन बड़े कलाकारों को ऐक्टिंग सिखाने की वजह से रोशन तनेजा को ऐक्टिंग गुरु के नाम से जाना जाता है. हिंदी सिनेमा में उनके सहयोग को कभी भुलाया नहीं जा सकता है.

रोशन तनेजा ने 1960 में पुणे के एफटीआईआई में लोगों को ऐक्टिंग की ट्रेनिंग दी. इसके बाद उन्होंने एक प्राइवेट ऐक्टिंग स्कूल खोल लिया, जहां पर कई लोगों एक्टिंग की बारीकियां सीखी  सिनेमा की संसार में नाम कमाया. रोशन तनेजा के निधन पर तमाम बॉलिवुड सेलेब्स ने दुख जताया है.