ऋषभ पंत ने बनाया ये नया रिकॉर्ड, जुटाए इतने रन

वहीं ऋषभ पंत ने एक अन्य रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. पंत ने ऑस्ट्रेलिया में खेली गई 11 पारियों में पहली बार 25 रन के अंदर आउट हुए हैं. ऋषभ पंत दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में लगातार 10 पारियों में 25 से ज्यादा रन बनाए हैं.

वहीं वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने सातवें विकेट के लिए 123 रनों की पार्टनरशिप कर कपिल देव और मनोज प्रभाकर की जोड़ी का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

पंत ने अबतक 16 टेस्ट खेले हैं और 26 पारियों में 999 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने दो शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं. ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने सिडनी टेस्ट में चोटिल होने के बाद भी शानदार पारी खेलते हुए 97 रन जुटाए थे. पंत की बदौलत टीम इंडिया ने यहां पर मैच को ड्रॉ करवाने में कामयाब रही.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट की पहली पारी में भारतीय विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh pant) 23 रनों पर आउट हो गए.

ऋषभ पंत (Rishabh pant) अगर इस पारी में एक रन और जोड़ लेते तो वो टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने के साथ ही सबसे तेज 1 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाते. लेकिन ऋषभ पंत (Rishabh pant) को 999 पर ही पवेलियन का रास्ता देखना पड़ा जिससे उनका ये इतिहास बनते-बनते रह गया.