ऊर्जा मंत्री एंगस टेलर ने सोशल मीडिया पर अपने आधिकारिक अकाउंट से किया ये पोस्ट

ऑस्ट्रेलिया की साझा सरकार के ऊर्जा मंत्री एंगस टेलर सोशल मीडिया पर अपने आधिकारिक अकाउंट से खुद की ही तारीफ करते रहते हैं. इसके लिए हाल ही में फेसबुक यूजर्स ने उनकी जमकरखिंचाई की.

इसके बाद उन्होंने अपने कमेंट्स डिलीट कर दिए.

  1. मंत्री टेलर की एक अन्य मुद्दे में भी आलोचना हो चुकी है. दरअसल, फेडरल सरकार का ईस्टर्न ऑस्ट्रेलिया एग्रीकल्चर कंपनी से करार हुआ था. पता चला कि टेलर के उसमें अपने हित जुड़े हुए थे. कंपनी के निर्माणकर्ता निदेशकों में वे खुद भी शामिल थे. आलोचनाएं हुईं तो टेलर ने बोला था कि संसद में आने से पहले ही वह कंपनी से त्यागपत्र दे चुके थे.
  2. मंत्री ने संसद की सदस्यता 2013 में ग्रहण की थी. उनका बोलना है कि उससे पहले ही वह कंपनी से अपने सारे संबंध समाप्त कर चुके थे. इस कंपनी का संबंध कर हैवन कैमन आईलैंड से मिला है. हालांकि, टेलर का बोलना है कि कंपनी के वित्तीय मामलों से उनका परोक्ष व अपरोक्ष तौर पर कोई लेनादेना नहीं है.
  3. हालांकि, टेलर अकेले राजनीतिज्ञ नहीं हैं, जो सोशल मीडिया अकाउंट को लेकर विवादों में फंसे हैं. अमेरिकी सांसद टेड क्रूज उस समय टकराव में आ गए थे जब 2017 में उन्होंने पोर्नोग्राफी से जुड़े ट्वीट को लाइक किया. हालांकि, रिपब्लिकन सांसद का बोलना है कि उनके अकाउंट को स्टाफ के कई लोग ऑपरेट करते हैं. उनमें से किसी से गलती हो गई होगी.
  4. ऐसे ही मुद्दे में अमेरिका के पूर्व डिफेंस इंडस्ट्री मिनिस्टर क्रिस्टोफर पाइन ने भी दावा किया था कि उनका अकाउंट हैक हुआ है. हालांकि, उन्होंने यह बात तब कही जब उनके अकाउंट से पोर्नोग्राफी से जुड़े ट्वीट को लाइक किया गया.
  5. ब्रिटेन के पूर्व शेडो चांसलर एड बाॅल्स ने एक बार अपने नाम पर ही ट्वीट कर दिया था. दरअसल, उन्हें अपने नाम के खाते को सर्च करना था, लेकिन वह गलती से अपने नाम पर ही ट्वीट कर बैठे.