उर्मिला मातोंडकर ने गुपचुप तरीके से की थी शादी, अब हो रहा इस बात पर खुलसा…

बॉलीवुड की ‘रंगीला गर्ल’ उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) अपना 45वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रही हैं। उर्मिला का जन्म 4 फरवरी 1974 को मुंबई में हुआ था । उर्मिला ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस मराठी फिल्म ‘झाकोला’ (1980) से की थी। ‘कलयुग’ (1981) उनकी पहली हिंदी फिल्म थी।

इसके बाद उर्मिला को फिल्म ‘मासूम’ से पहचान मिली। इस फिल्म में उनका गाना ‘लकड़ी की काठी, काठी पे घोड़ा’ आज भी पॉपुलर है । उर्मिला ने सिर्फ हिंदी ही नहीं मराठी, तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है।

उर्मिला ने बतौर एक्ट्रेस फिल्म ‘रंगीला’ से डेब्यू किया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी और उर्मिला 90 के दशक की हिट हीरोइन रही हैं। ‘रंगीला’ उर्मिला की लाइफ की सबसे बड़ी फिल्म रही। राम गोपाल द्वारा डायरेक्ट ‘रंगीला’ में उन्होंने लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम किया।

इस फिल्म में उर्मिला के साथ आमिर खान, जैकी श्रॉफ मुख्य किरदार में थे। फिल्म में उर्मिला ने काफी बोल्ड सीन्स दिए। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड में नॉमिनेट किया गया था।
उर्मिला ने साल 2016 में कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर से शादी कर ली थी। उर्मिला ने गुपचुप तरीके से शादी की थी । दिलचस्प बात यह है कि मोहसिन उर्मिला से उम्र में 10 साल छोटे हैं।

क्या बलगम के रंग भी बताते है आपको कैसी खांसी और जुकाम हुआ है? कैसे आइए जानते हैं…
इन दिनों उर्मिला अपनी शादीशुदा जिंदगी पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं । हालांकि इससे पहले वह टीवी पर रियलिटी शो के जज के रूप में जरूर नजर आई थीं। शादी से पहले उर्मिला और डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा के अफेयर की खबरें खूब छाई रहती थीं।

ये भी कहा जाता था कि राम गोपाल वर्मा की फिल्म के लिए उर्मिला ही उनकी पहली पसंद होती थीं। वैसे देखा जाए तो उर्मिला ने अपने फिल्मी करियर में अधिकतर फिल्म राम गोपाल वर्मा के साथ ही की हैं।
राम गोपाल वर्मा के कारण ही बॉलीवुड के कई निर्देशकों ने उर्मिला को फिल्मो में लेने से मना कर दिया था। खबरो की मानें किसी वजह से जब रामू ने भी उनसे मुंह मोड़ा तो फिर उर्मिला को कोई सहारा ना मिल सका। उर्मिला का पूरा फिल्मी करियर बरबाद हो गया और वो इंडस्ट्री से गायब हो गईं।