उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को दी ये बड़ी जानकारी, कहा होने जा रहा पूरे महाराष्ट्र में…

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक में कहा कि 10 नवंबर के बाद से राज्य में दैनिक मामलों में गिरावट हुई है, साथ ही दैनिक मामले और पॉजिटिविटी रेट भी लगातार गिर रहा है।

 

केजरीवाल ने केंद्र सरकार के अस्पतालों में अतिरिक्त 1000 आईसीयू बेड आरक्षित करने की मांग की है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक में कहा कि यूरोप-अमेरिका में फिर से मामले बढ़े हैं, ऐसे में हमें सावधान रहने की जरूरत है। राज्य अपने स्तर पर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने और मास्क पहनने के लिए अभियान चलाएं।

इसके साथ-साथ महाराष्ट्र सरकार ने वैक्सीन का समय पर वितरण सुनिश्चित करने और टीकाकरण कार्यक्रम को क्रियान्वित करने के लिए एक टास्क फोर्स का भी गठन किया है। बैठक में महाराष्ट्र के अलावा केरल, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़,हरियाणा, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री शामिल हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जीएसटी बकाये का मुद्दा भी उठाया। ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना से लड़ाई बिना पैसे के संभव नहीं है। राज्य मुश्किल से गुजर रहे हैं, ऐसे में केंद्र सरकार राज्यों का जीएसटी बकाये का पैसा जारी करे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोरोना से ज्यादा प्रभावित आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने केंद्र के कदमों की जानकारी दी तो मुख्यमंत्रियों ने राज्य के स्तर पर उठाए जा रहे कदमों को बताया।

बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री को जानकारी दी कि वैक्सीन के वितरण के लिए उनकी सरकार लगातार तैयारी कर रही है और इसके लिए टास्क फोर्स भी गठित की है।

उद्धव ठाकरे ने बताया है कि वह सीरम इंस्टीट्यूट के अदा पूनावाला के साथ लगातार संपर्क में हैं, जो भारत में ओक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर वैक्सीन तैयार कर रहे हैं।