उत्तर प्रदेश सरकार कर रही विकास के नाम पर सिर्फ खेल-तमाशा : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बोला है कि बीजेपी सरकार प्रदेश में नए निवेशकों को लाने में नाकाम साबित हुई है.विकास के नाम पर सिर्फ खेल-तमाशा किया जा रहा है.अखिलेश ने बोला कि एक साल के भीतर निवेश प्रोत्साहन के नाम पर रविवार को तीसरा आयोजन होने जा रहा है.

सरकार बार-बार उन्हीं निवेशकों का नाम ले रही है जो समाजवादी सरकार में पूंजी निवेश के लिए आए थे.इनके द्वारा स्थापित उद्योग ही अब तक चल रहे हैं.एचसीएल, मेदांता ग्रुप, अमूल प्लांट, आईटी हब को प्रदेश में लाने का श्रेय सपा सरकार को ही जाता है.बीजेपीसरकार के पहले आयोजनों से न नया निवेश आयावन ही नए उद्योग लगे.

उन्होंने कहा,सीएमबातें बड़ी-बड़ी करते हैं, लेकिनसचमेंबीजेपीसरकार में निवेशकों को उपेक्षा का शिकार होना पड़ रहा है.सरकार की इंटीग्रेटेड टाउनशिप के तहत जिन डवलपर्स ने अपने प्रोजेक्ट प्लान कर रखे हैं, उनकी डीपीआर महीनों से मंजूर न किए जाने की शिकायतें सामने आ रही हैं.

अफसरशाही के रवैये से निराशा

सपा अध्यक्ष ने कहा, अफसरशाही के रवैये से निवेशक निराश हैं.सीएमवन ट्रिलियन डालर इकोनॉमी का सपना दिखाते हैं, लेकिनदशायह है कि प्रदेश में न तो कानून व्यवस्थाअच्छाहैवन ही उद्योगों के लिए अनुकूल अवस्थापना सुविधाएं उपलब्ध हैं.बिजली संकट बरकरार हैं.इसके बावजूद बिजली दरों में भारी इजाफा होने जा रहा है.

अखिलेश नेबोलाकेंद्रीय रक्षामंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट लखनऊ आउटर रिंग में चार महीने पहले बनी 14 किमी की सड़क 18स्थानधंस गई.सड़कों को गड्ढामुक्त करने की योजना भीकरप्शनकी भेंट चढ़ गई.जब बिजली, पानी, सड़क के साथ सुरक्षा का भी अभाव होगा तो कौन निवेशक प्रदेश में उद्योग लगाने आएगा ?