उत्तर प्रदेश में 15 फरवरी से हो सकता है ऐसा, सीएम योगी आज करेंगे ऐलान

आपको बता दें की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 का टेस्टिंग कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए। इसी के साथ ही कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस सिस्टम को सक्रिय रखा जाए।

 

मुख्यमंत्री ने साल 2021-22 के केंद्रीय बजट के परिप्रेक्ष्य में संबंधित विभागों को अपने-अपने प्रस्ताव भारत सरकार को समय से प्रेषित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने आगामी वित्तीय वर्ष के अपने बजट में जल जीवन मिशन के तहत नगरीय क्षेत्रों को शामिल करने का प्रस्ताव किया है।

साथ ही सीएम योगी ने पढ़ाई शुरू करने से पहले अधिकारियों को कोरोना संक्रमण की स्थिति का आकलन करने के लिए कहा था। जिसके बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने क्लास 6 से 8 तक के स्कूलों को 15 फरवरी से खोलने का प्रस्ताव भेजा है.

जबकि कक्षा 1 से 5 तक के स्कूलों को 1 मार्च से खोलने का प्रस्ताव दिया है। अगर सबकुछ ठीक रहा है तो बेसिक शिक्षा विभाग के इस प्रस्ताव को आज मंजूरी मिल सकती है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा विभाग को स्कूल खोलने का निर्देश दिया था। बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 6 से 8 क्लास तक की पढ़ाई फिर शुरू कराने पर विचार करने को कहा था।

कोरोना से जारी लड़ाई, इसके कम होते खतरे और टीकाकरण के बीच देशभर में एहतियात के बीच स्थिति लगातार सामान्य होती जा रही है। इस बीच उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर है। राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने की कवायद तेज हो गई है।

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज राज्य में स्कूलों को दोबारा खोलने को हरी झंडी दे सकते हैं। कोरोना के कारण करीब पिछले एक साल स्कूल बंद हैं।