उत्तर प्रदेश : माफिया अतीक अहमद के खिलाफ होने जा रही ये बड़ी कार्यवाही, मुख्तार के बेटे को भी…

इसके अलावा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे पर दर्ज आर्म्स एक्ट मामले में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बड़ा खुलासा किया है. जानकारी के मुताबिक, मुख़्तार का बेटा अब्बास अंसारी 4 असलहे विदेशों से लाया था. अब्बास अंसारी प्रतिबंधित बोर के चार असलहे लाया था.

 

इस मामले मे एसटीएफ़ अब असलहा विभाग के अधिकारियों से पूछताछ करेगी. लखनऊ, गाजीपुर के बाबुओं से पूछताछ होगी कि आखिर कैसे इन प्रतिबंधित बोर की गन्स के लिए लाइसेंस दिया गया.

इस मामले में साल 2019 में लखनऊ में एफआईआर दर्ज हुई थी. मुख़्तार का बेटा अब्बास नेशनल लेवल का शूटर है और कई प्रतियोगिताओं मे भाग भा ले चुका है.

पूर्व विधायक अशरफ, चर्चित बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य अभियुक्तों में से एक है. प्रयागराज के अलग-अलग थानों में अशरफ के खिलाफ दो दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज हैं. मौजूदा समय में पूर्व विधायक अशरफ बरेली जेल में बंद है.

कुछ समय पहले ही प्रयागराज पुलिस ने इन संपत्तियों को कुर्क करने के लिए डीएम से अनुमति मांगी थी. गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत कुर्की की कार्रवाई की जाएगी.

कुर्क की जाने वाली सातों संपत्तियों की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. अशरफ, इलाहाबाद शहर पश्चिमी विधानसभा से साल 2005 में विधायक चुना गया था.

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की संपत्तियां कुर्क होंगी. जिलाधिकारी ने अशरफ की सात संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश जारी किया है. कुर्क की जाने वाली सातों संपत्तियां प्रयागराज के कसारी मसारी इलाके में हैं.