उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुआ ये बड़ा हादसा, अस्पताल में भर्ती हुए लोग

बताया जा रहा है कि मंगलवार देर रात प्‍लांट में अमोनिया और यूरिया निर्माण की दो-दो यूनिट में हर दिन की तरह काम चल रहा था। रात 10 बजे से नाइट शिफ्ट में तैनात कर्मचारी काम में लगे हुए थे।

इसी दौरान करीब 11.30 बजे के यूरिया उत्पादन यूनिट में अचानक अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा। गैस रिसाव से प्लांट में अफरातफरी मच गई। काम कर रहे कर्मचारी प्लांट से बाहर की ओर भागे।

वहीं, जो लोग वो प्लांट में ही बेहोश होकर गिर पड़े। सूचना मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और बीमार कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, इस दौरान दो कर्मचारियों ने दम तोड़ दिया।

डीएम के मुताबिक, गैस रिसाव के बाद IFFCO के 15 कर्मचारियों की तबीयत बिगड़ गई है। बीमार सभी 15 कर्मचारी को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उनका इलाज जारी है।

डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने बताया कि प्लांट में फिलहाल हालात काबू में है। गैस रिवार के बाद एक संयंत्र इकाई को बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्लांट में गैस रिसाव बंद हो गया है।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के फूलपुर में भारतीय किसान उर्वरक सहकारी लिमिटेड के प्लांट में गैस रिसाव से हड़कंप मच गया है। गैस रिवास की वजह से दो कर्मचारियों की मौत हो गई है।

इस संबंध में प्रयागराज के डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि फूलपुर में IFFCO प्लांट में गैस रिसाव से दो लोगों की मौत हो गई है।