उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का बड़ा बयान, कहा – किसानों की आय दोगुनी करने की…

उन्होंने कहा है कि 100 नए सैनिक स्कूल खोले जाएंगे और मेगा इन्वेस्टमेंट टेक्सटाइल पार्क से बड़ी मात्रा में रोजगार के अवसर सृजित होंगे जबकि किफायती आवास योजना को भी एक वर्ष के लिए बढ़ाया गया है.

सीएम रावत का कहना है कि इस बजट को सभी देशवासियों की आकांक्षाओं का बजट कह सकते हैं. हालांकि विपक्ष लगातार इस बजट पर अपना विरोध दर्ज करा रहा है.

इस बजट को सभी देशवासियों की आकांक्षाओं का बजट कह सकते हैं. मुख्यमंत्री ने रावत ने कहा है कि बजट से स्वस्थ और सुरक्षित भारत की परिकल्पना पूर्ण होगी और यह बजट आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करेगा.

उन्होंने कहा है कि बजट में किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में भी अनेक प्रावधान किए गए हैं और ग्रामीण आधारभूत विकास निधि को 30 हजार करोड़ से बढ़ाकर 40 हजार करोड़ रुपये किया गया है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को लोकसभा में पेश केंद्रीय बजट का स्वागत करते हुए कहा है कि यह विपरीत परिस्थितियों में बहुत ही समावेशी बजट है .

जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मजबूत इच्छाशक्ति दिखाई देती है. प्रदेश में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री रावत ने कहा है कि मुख्यतः छह स्तम्भों पर आधारित इस बजट में आधारभूत संरचना के विकास, रोजगार सृजन के साथ ही गांवों और किसानों का ख्याल भी रखा गया है.