इस वजह मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पड़ा छापा, फरार हुए स्वामी प्रसाद मौर्या की तलाश जारी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बदायूं स्थित घर पर छापेमारी हुई है। मंगलवार को चुनाव आयोग की टीम ने स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पर छापेमारी की।

बदायूं लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि स्वामी प्रसाद मौर्य बदायूं में रहकर चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं और इसी शिकायत के आधार पर आयोग की टीम ने छापेमारी की। आपको बता दें कि स्‍वामी प्रसाद मौर्या के बेटे संघमित्रा मौर्य बंदायू से बीजेपी की टिकट पर चुनाव मैदान में हैं।

सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा कि बीजेपी संघमित्रा प्रत्याशी के पिता स्वामी प्रसाद मौर्या, जो उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री हैं, नियमानुसार वह बदायूं में नहीं रह सकते, लेकिन मतदान के दिन भी वह चुनाव प्रभावित करने के आशय से बदायूं में रुके हुए हैं। इसकी शिकायत मैंने चुनाव आयोग और जिला प्रशासन से की, लेकिन कोई नहीं सुन रहा है। ऐसा लगता है की प्रशासन भी मिला हुआ है। उन्होंने मांग की कि स्वामी प्रसाद मौर्या को जिले से बाहर किए जाने का बंदोबस्त किया जाए।

धर्मेंद्र यादव की इस शिकायत पर जिला निर्वाचन ने एक्शन लेते हुए छापेमारी की है। बदायूं के आवास विकास कालोनी में सिटी मजिस्ट्रेट और क्षेत्राधिकारी सिटी की अगुवाई में हुई छापेमारी की गई है। यहीं पर बीजेपी प्रत्याशी संघमित्रा रहती हैं। इस दौरान स्वामी प्रसाद मौर्या नहीं मिले। उनकी तलाश की जा रही है। फिलहाल पुलिस की एक टीम को वहां पर तैनात कर दिया गया है।