इस राज्य में हुआ लॉकडाउन जैसा हाल, बढ़ाई गई पाबंदियों 31 जनवरी तक , सरकार ने जारी की गाइडलाइन

शहर में एमआईटी अस्पताल एवं शोध संस्थान के दौरे पर आये टोपे ने कहा कि अब तक 47 लोग ब्रिटेन से औरंगाबाद पहुंचे हैं। इन लोगों के नमूने पहले ही एकत्र कर लिए गए थे और इनमें से दो व्यक्तियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

 

उन्होंने कहा कि ब्रिटेन में कोरोना का जिस नये वैरिएंट का पता लगा है, वह 70 प्रतिशत अधिक तेजी से फैलता है। राज्य सरकार नागरिकों के स्वास्थ्यगत बेहतरी के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है।

उल्लेखनीय है कि गत कुछ महीनों में सरकार ने लॉकडाउन पाबंदियों में कई तरह की ढील दी है। महाराष्ट्र सरकार ने पिछले महीने पूजा स्थलों को दोबारा खोलने की अनुमति दी थी। इसके साथ ही राज्य के कुछ हिस्सों में नौवीं से 12वीं तक कक्षाएं भी शुरू हो गई हैं। वहीं महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि राज्य में कोरोना वायरस के नये वैरिएंट का फिलहाल कोई मामला सामने नहीं आया है।

इसमें कहा गया कि जिन गतिविधियों को समय-समय पर अनुमति दी गई है वे जारी रहेंगी। वहीं नए साल की तैयारियों पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि राज्य सरकार ने गाइडलाइन जारी की है जिसके तहत होटल, पब, रेस्टोरेंट और बार रात 11 बजे तक खुले रहेंगे। सार्वजनिक जगहों पर 5 से ज़्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी है।

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर राज्य में लगाई गई पाबंदियों की मियाद 31 जनवरी 2021 तक के लिए बढ़ा दी है। इस संबंध में 29 दिसंबर को परिपत्र जारी किया गया।

परिपत्र में कहा, ”राज्य में कोरोना वायरस के फैलने का खतरा है। इसलिए इसके प्रसार को रोकने के लिए कुछ आपात कदम उठाए जा रहे है और राज्य में लॉकडाउन संबंधी पाबंदियां 31 जनवरी तक बढ़ाई जाती हैं।”