इस युवक की हथेली पर चिपक गया ऑक्टोपस, बाल बाल बची जान, देखे वीडियो

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। दरअसल इस वीडियो में एक शख्स ने अपनी हथेली पर जहरीले ऑक्टोपस को रखा हुआ। मालूम हो रहा है कि शख्स को शायद ऑक्टोपस के खतरनाक होने का अहसास नहीं है। हालांकि हथेली पर दिख रहा ऑक्टोपस काफी छोटा है लेकिन जानकार लोग उसे बेहद जहरीला बता रहे हैं। बता दें कि पहले भी कई ऐसे वीडियो सामने आते रहे हैं जिसमें किसी ने जहरीले सांप को पकड़े लिया हो या कोई अजगर के साथ सोता हो।

वीडियो में साफ दिखाई पड़ रहा है कि जब शख्स ऑक्टोपस को हथेली से उतार कर पानी में डालने की कोशिश करता है तो वह हथेली पर चिपक जाता है। हालांकि बाद में वह हथेली से उतरकर पानी में चला जाता है। वीडियो देखने वाले कह रहे हैं कि- यूं समझ लो कि जान बच गई क्योंकि ये एक बेहद खतरनाक ब्लू-रिंग्ड ऑक्टोपस है।

https://youtu.be/pYH6g5XV7L8

ऑक्टोपस के जहर से पैरालाइज हो सकता था शख्स

वीडियो में दिख रहा ऑक्टोपस दरअसल ब्लू-रिंग्ड ऑक्टोपस है ऐसे में उसके जहर से कोई व्यक्ति पैरालाइज हो सकता है। यानी यदि वीडियो में दिख रहे शख्स को ऑक्टोपस ने काट लिया होता तो उसका शरीर हमेशा के लिए सिथिल हो जाता और शायद उसकी जान भी चली जाती।

इतना जहरीला होता है ब्लू- रिंग्ड ऑक्टोपस

ब्लू- रिंग्ड ऑक्टोपस यदि किसी को काट लेता है तो उसका जहर इंसान की मांसपेशियों के मूवमेंट को रोक देता है और जान भी ले सकता है। ये वीडियो सबसे पहले टिक टॉक पर अपलोड किया गया था। ब्लू- रिंग्ड ऑक्टोपस खतरनाक प्रजाति का ऑक्टोपस होता है जो कि हथेली पर रख लिए जाने पर बेहद रिस्की होता है। इस वीडियो के देखने वाले शख्स के जीवित होने पर चकित हैं।