इस महिला ने लगाया अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर यौन उत्पीड़न का आरोप

न्यू यॉर्क की एक लेखिका और लंबे वक्त तक महिलाओं की समस्याओं से जुड़े कॉलम लिखने वाली एक महिला ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पर यौन हमले का आरोप लगाया है. कथित वाकया 2 दशक से भी ज्यादा पहले का है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने आरोपों को फेक न्यूज कहकर खारिज किया है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक बार फिर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. यह आरोप एक कॉलमिस्ट ने लगाया है. कॉलमिस्ट ई जीन कैरल ने आरोप लगाया है कि 90 के दशक के मध्य में मैनहट्टन के एक डिपार्टमेंट स्टोर के ड्रेसिंग रूम में ट्रंप ने उनका यौन उत्पीड़न किया. वहीं राष्ट्रपति ट्रंप ने इन आरोपों को खारिज किया है. ट्रंप की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ‘मैं कभी इस महिला से नहीं मिला.’

महिला ने डोनाल्ड ट्रंप पर यह आरोप एक किताब hideous men में लगाया है. कैरल का दावा है कि उन्होंने जीवनभर पुरुषों की हिंसा का सामना किया. हालांकि ट्रंप की ओर से जारी बयान के मुताबिक ‘यह घटना कभी हुई ही नहीं.

75 साल की ई. जीन कैरोल ने अपनी नई किताब ‘वॉट डु वी नीड मेन फॉर?’ में लिखा है कि ट्रंप ने 1990 के दशक के मध्य में न्यू यॉर्क सिटी के एक डिपार्टमेंट स्टोर के ड्रेसिंग रूम में उनपर यौन हमला किया. आने वाली किताब के प्रमुख अंश न्यू यॉर्क मैगजीन की वेबसाइट पर प्रकाशित हुए हैं. किताब में कैरोल ने दावा किया है कि ट्रंप उनकी जिंदगी में इकलौते ऐसे शख्स नहीं हैं, जिन्होंने उन पर यौन हमला किया, इस लिस्ट में कई पुरुष हैं. किताब के मुताबिक वह डिपार्टमेंटल स्टोर में रिएल एस्टेट मुगल ट्रंप से मिलीं. लेखिका का दावा है कि उस दौरान ट्रंप हिंसक हो गए और ड्रेसिंग रूम में उनका रेप किया.

एली मैगजीन के लिए लंबे समय तक अडवाइस कॉलमिस्ट रहीं कैरोल उन 16 महिलाओं में शामिल हैं, जिन्होंने ट्रंप पर सार्वजिनिक तौर पर यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है. इनमें से ज्यादातर महिलाओं ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से कुछ हफ्ते पहले ही ये आरोप लगाए.