इस प्रदेश की सरकार दुर्गा पूजा समितियों के लिए बिजली बिल में करेगी 25 फीसद की कटौती व देगी…

पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा की अपनी सम्मान है। अक्टूबर में होने वाली यह पूजा प्रदेश में सांस्कृतिक जगह रखती है। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र पश्चिम बंगाल में पूजा राजनीति प्रारम्भ हो गई है।

Related image

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस साल दुर्गा पूजा समितियों के लिए 25-25 हजार रुपये देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने दुर्गा पूजा समितियों के लिए बिजली बिल में 25 फीसद की कटौती की भी घोषणा की है।

सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा से पहले नेताजी इनडोर स्टेडियम में पूजा समिति के साथ प्रशासनिक मीटिंग में यह घोषणा की है। गत साल 10-10 हजार रुपये पूजा समितियों को दिए गए थे।

वहीं, इस बार महिला पंडाल को 30 हजार रुपये दिए जाएंगे। इस ऐलान के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बोला कि वह दुर्गा पूजा पर कोई सियासत नहीं होने देंगी। इस साल अक्टूबर के पहले हफ्ते में दुर्गा पूजा का आयोजन होना है।

इससे प्रदेश में दुर्गा पूजा के आयोजन वाले क्लबों को दिए जाने वाले अनुदान में 150 फीसदी वृद्धि होगी। इस साल सरकार को दुर्गा पूजा के प्रोग्राम के लिए लगभग 70 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि दुर्गा पूजा आयोजकों के लिए 28 करोड़ रुपये की राशि की घोषणा पहली बार पिछले वर्ष की गई थी।