इस देश में मरीजों की अंतिम ख़्वाहिश पूरी करने के लिए चलाई जाएगी ख़ास एंबुलेंस

आखिरी ख्वाहिश हर इंसान की पूरी होनी चाहिए. इसको लेकर घर के मेम्बर हर मुकम्मल प्रयास करते हैं. लेकिन अब चिकित्सक  सरकार मरीजों की आखिरी ख्वाहिश पूरी करेंगे. ये सबकुछ जानकर आप दंग हो रहे होंगे, लेकिन इसमें दंग होने वाली कोई बात नहीं है. क्योंकि इस आखिरी ख्वाहिश को पूरा करेगी ऑस्ट्रेलिया की सरकार.
ऑस्ट्रेलिया में गंभीर बीमारियों से जूझ रहे मरीजों की अंतिम ख़्वाहिश पूरी की जाएगी. इसके लिए एक एंबुलेंस चलाई जाएगी. मरीजों की ख़्वाहिश के अनुसार सैर कराने से लेकर उन्हें पालतू जानवर या फिर बच्चों, पोते-पोतियों से मुलाकात करवाएगी. इसके अतिरिक्त भी अगर मरीज कोई ख़्वाहिश जाहीर करता है तो वह भी पूरा की जाएगी. 
दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में कुछ दिन पहले एक महिला को अस्पताल ले जाने के दौरान उसे बीच पर ले जाया गया था. उन्हें आइसक्रीम भी खिलाई गई थी. इसके कुछ समय बाद डॉक्टरों ने महिला की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की. यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. क्वींसलैंड के स्वास्थ्य मंत्री स्टीवन माइल्स ने इस तस्वीर को देखा  इस पल की सराहना की.
उन्होंने इसी सप्ताह मरीजों की आखिरी ख़्वाहिश पूरी करने के लिए एंबुलेंस चलाने की घोषणा कर दी. स्वास्थ्य मंत्री स्टीवन माइल्स ने बोला कि लोगों की आखिरी ख्वाहिश को पूरा करना बेहद ही चुनौती भरा होता है. क्योंकि उस वक्त ऐसे आदमी को आप संभाल रहे होते हैं जो ना चल सकता है  ना ही बैठ सकता है.
इसके अतिरिक्त उन्होंने बोला कि यहां तक कि कई बार उन्हें ऑक्सीजन की भी आवश्यकता होती है. ऑस्ट्रेलिया का यह निर्णय नीदरलैंड में चलाए जा रहे प्रोग्राम पर ही आधारित है.