इस देश में नवेली दुल्हन के साथ दोस्त मनाते है सुहागरात, ऐसे उतारते हैं दुल्हन के कपड़े

शादी को लेकर भी अक्सर अलग-अलग देशों में विभिन्न रीति-रिवाज देखने को मिलते हैं। आपने भी कई बार शादी-ब्याह में बहुत सारी अलग-अलग रस्में देखी या सुनी होंगी।
ऐसा ही एक देश है चीन, जहां शादी के बाद दूल्हे के दोस्त मिलकर दुल्हन के कपड़े उतारते हैं। इस दौरान दूल्हा अपनी दुल्हन को बचाने का प्रयास करता है, लेकिन दूल्हे के दोस्त किसी की परवाह न करते हुए दुल्हन के सारे कपड़े उतार देते हैं।
यहां पर शादी के बाद बड़े अजीबोगरीब गेम होते हैं, जिन्हें वेडिंग गेम के नाम से जाना जाता है। इसी में एक गेम यह भी होता है जिसमें नई नवेली दुल्हन के कपड़े उसका पति नहीं बल्कि उसके दोस्त उतारते हैं। चीन में हुई एक शादी का ऐसा हैरतअंगेज वीडियो सामने आया था, जिसने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया था। इसमें यह दिखाया जा रहा है कि दूल्हा दुल्हन अपने कमरे में बैठे हैं। इस दौरान दूल्हे के कुछ दोस्त उसके कमरे में जाते हैं और दुल्हन के साथ यह खेल शुरू कर देते है।

इस दौरान दूल्हा दुल्हन को लाल रंग के कंबल में छुपाने की कोशिश करता है लेकिन नाकाम रहता है। वहीं दुल्हन भी खुद को उन दोस्तों से बचाने के लिए चिल्लाती है, लेकिन दूल्हे के दोस्त किसी की भी नहीं सुनते हैं। वह उसके सारे कपड़े निकाल देते हैं।