इस देश को तबाह करना चाहते थे डोनाल्‍ड ट्रंप, अब पीछे हटाए कदम…

इस दौरान ट्रंप के सलाहकारों ने इस विनाशकारी कदम को नहीं उठाने की सलाह दी। सलाहकारों ने राष्‍ट्रपति को बताया कि इस हमले से व्‍यापक पैमाने पर विवाद भड़क सकता है।

 

अधिकारी ने कहा, ‘राष्‍ट्रपति ट्रंप ने विकल्‍पों के बारे में पूछा। सलाहकारों ने इस के दुष्‍परिणामों के बारे में उन्‍हें बताया और अंत में यह फैसला हुआ कि ईरान पर हमला नहीं किया जाए।’

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस, विदेश मंत्री माइक पोम्पियों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से ईरान के परमाणु कार्यक्रम को लेकर उस पर हमला नहीं करने का आग्रह किया ।

सोमवार को प्रकाशित न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स की रिपोर्ट में कहा गया कि पिछले सप्‍ताह ओवल ऑफिस में हुई बैठक में ट्रंप ने पेंस, पोम्पियो, रक्षा मंत्री क्रिस्टोफर मिलर और संयुक्त प्रमुखों के अध्यक्ष जनरल मार्क मैली से ईरान के परमाणु ठिकाने को तबाह करने के व‍िकल्‍पों के बारे में पूछा था।

न्यूयार्क टाइम्स ने अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का ईरान को लेकर बड़ा खुलासा किया है। न्यूयार्क टाइम्स के अनुसार ट्रंप इरान के परमाणु ठिकाने पर हमला करना चाहते थे लेकिन एक डर से उन्‍हें अपने कदम पीछे खींचने पड़े।

ट्रंप के निशाने पर ईरान का मुख्‍य परमाणु केंद्र नतांज था। हालांकि उप राष्‍ट्रपति माइक पेंस, रक्षामंत्री क्रिस्‍टोफर मिलर और ज्‍वाइंट चीफ्स ऑफ स्‍टॉफ मार्क मिली के चेतावनी के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति को अपने कदम पीछे खींचने पडे़ थे।