इस गाँव में शादी से पहले ही लडकियों को मिल जाता है सुहागरात का चरम सुख

हमारे देश में इंसान को अपनी जिंदगी सुव्यवस्थित तरीके से चलाने के लिए शादी की परंपरा को निर्वहन किया जाता है। इसी के चलते अगर शादी से पहले कोई लड़की किसी लड़के साथ घूमती फिरती नजर आ जाए तो उसका बवाल बना दिया जाता है। लेकिन दोस्तों आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जहां पर शादी से पहले युवती के साथ सुहागरात मनाया जा सकता है। शायद यह बात आपको अजीब सी लगे लेकिन यह एकदम सच है। हालांकि हमारी संस्कृति इस बात की इजाजत नहीं देती है। पर जिस जगह की हम बात कर रहे है।

Image result for इस गाँव में शादी से पहले ही मिल जाता है सुहागरात का चरम सुख

वहां पर यह सब खुलेआम होता देखा जा सकता है। हमारे देश के छत्तीसगढ़ एक जनजाति निवास करती है। इसे बस्तर कहा जाता है। इस समुदाय के लोग शादी से पहले सुहागरात मनाने की इजाजत देते हैं। इस काम को यहां पर आम बात माना जाता है। चौंकाने वाली बात तो यह है कि यहां पर इस परंपरा को बहुत पवित्र माना जाता है।

दोस्त इस समुदाय को गौंड समुदाय के नाम से जाना जाता है। यह लोग जंगलों में रहकर अफना जीवन यापन करते है। यहां पर इस जनजाति के लोगों को मुरिया भी कहा जाता है. लोगों का कहना है कि मुरिया इस समुदाय का उपनाम है। और परंपरा को घोटुल कहा जाता है।

जिसमें एक लड़का एक लड़की के साथ शादी से पहले संबंध बनाया जा सकता है। इस परंपरा को लेकर लोगों का कहना है कि हमारे समुदायम इस परंपरा को इसलिए पवित्र माना गया है कि इसकी वजह से एक भी रेप का केस अब तक सामने नहीं आया है।