इलेक्शन से पहले पीएम मोदी बंगाल में करेंगे ये काम, मिलेंगी कई सौगातें

सुबह 11:45 बजे सोनितपुर जिले के ढेकियाजुली में एक कार्यक्रम में ‘असोम माला’ कार्यक्रम का शुभारंभ बिश्वनाथ और चराइदेव में मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों की आधारशिला। यह करीब 1100 करोड़ का प्रोजेक्ट है।

शाम 4:50 बजे बंगाल के हल्दिया में इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स का शुभारंभहल्दिया में ही भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड की LPG इंपोर्ट टर्मिनल राष्ट्र को समर्पित।

बता दें कि इस प्रोजेक्ट पर करीब 1100 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। इसकी क्षमता 1 मिलियन मैट्रिक टन प्रति वर्ष है। इससे पश्चिम बंगाल, उत्तर पूर्वी भारत और पूर्वी भारत की LPG की मांग पूरी होगी।

मोदी पहले असम के सोनितपुर में दो अस्पतालों का शिलान्यास करेंगे। वे असोम माला कार्यक्रम भी लॉन्च करेंगे। यह कार्यक्रम राज्य के हाईवे और जिलों को जोड़ने वाली सड़कों को लेकर है।

इसके बाद मोदी शाम 4 बजे पश्चिम बंगाल के हल्दिया में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 4.45 बजे हल्दिया में ही कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

असम में उनके स्वागत की तैयारियों की तस्वीरें ट्वीट करते हुए मोदी 6 फरवरी को लिखा था कि असम में अपार उत्साह देखकर उन्हें खुशी मिली। मोदी ने कहा कि वे असम के चहुमुंखी विकास के लिए निरंतर काम करते रहेंगे। मोदी ने उस तस्वीर को भी शेयर किया था, जिसमें लोगों ने दीपक से उनका नाम मोदीजी लिखा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 फरवरी को असम और बंगाल को कई चुनावी सौगातें देने जा रहे हैं। चुनाव से पहले मोदी इन दोनों राज्यों के दौरे पर जा रहे हैं। वे कई महात्वाकांक्षी योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। मोदी पश्चिम बंगाल के हल्दिया में एक चुनावी रैली को भी संबोधित करेंगे।

कार्यक्रम सुबह 11.45 बजे शुरू होंगे। पश्चिम बंगाल के आयोजन में प्रोटोकॉल के तहत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी निमंत्रण भेजा गया है। लेकिन कहा जा रहा है कि वे नहीं आएंगी। बता दें कि असम और बंगाल में अप्रैल और मई के महीने में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इस संबंध में चुनाव आयोग 12 फरवरी को बड़ी बैठक करेगा।