इलाहाबाद यूनिवर्सिटी जा रहे अखिलेश यादव को लखनऊ प्रशासन ने एयरपोर्ट पर रोका

 इलाहाबाद यूनिवर्सिटी जा रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को लखनऊ प्रशासन ने एयरपोर्ट पर ही रोक दिया। बता दें कि अखिलेश यादव इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ के एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। प्रशासन की ओर से रोके जाने के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट कर गंभीर आरोप लगाए हैं। अखिलेश यादव के आरोप के बाद अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान सामने आया है।

अखिलेश को रोके जाने पर सीएम योगी का जवाब

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सपा को अपनी अराजकतावादी गतिविधियों से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने उनसे अनुरोध किया था कि छात्र संगठनों के बीच विवाद के कारण उनकी यात्रा कानून और व्यवस्था की समस्या पैदा कर सकती है। इसलिए सरकार ने यह कदम उठाया है। बता दें कि अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद वहां सैकड़ो कार्यकर्ता इकट्ठा हो गए।

अखिलेश यादव ने क्या कहा?

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा है कि बिना किसी लिखित आदेश के मुझे एयरपोर्ट पर रोका गया। पूछने पर भी स्थिति साफ करने में अधिकारी विफल रहे। छात्र संघ कार्यक्रम में जाने से रोकना का एक मात्र मकसद युवाओं के बीच समाजवादी विचारों और आवाज को दबाना है। एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई-अड्डे पर रोका जा रहा है। वैसे अखिलेश यादव को एयरपोर्ट रोके जाने के बाद से यूपी में राजनीति एक बार फिर गरमा गई है।

सामने आया विश्वविद्यालय का लेटर

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ने कल समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के निजी सचिव को पत्र लिखकर सूचित किया था कि विश्वविद्यालय के कार्यक्रमों में राजनेताओं को अनुमति नहीं है। यह लेटर भी अब सामने आ गया है। लेकिन अब सवाल ये उठता है कि क्या विश्वविद्यालय के लेटर को दरकिनार करते हुए अखिलेश यादव यूनिवर्सिटी जाना चाह रहे थे या फिर मामला कुछ और ही है।