इराक़ पर किया इस देश ने हमला, दागे रॉकेट…

इराकी सेना ने कहा कि कुल 3 रॉकेट ग्रीन जोन इलाके में गिरे। इसमें से एक बगदाद मेडिकल स‍िटी हॉस्पिटल के पास गिरा, एक रॉकेट पब्लिक पार्क के गेट पर गिरा और तीसरा हवा में फट गया।

 

इन हमलों में एक बच्‍चे की मौत हो गई है और 5 आम नागरिक घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि दो इराकी सैनिक भी इन हमलों में घायल हो गए हैं। अभी तक इन हमलों की किसी भी गुट ने जिम्‍मेदारी नहीं ली है।

यह हमला ऐसे समय पर हुआ है जब ट्रंप प्रशासन ने इराक से अमेरिकी सैनिकों की संख्‍या को घटाकर 3 हजार से 2500 करने का फैसला किया है।

इराकी सेना ने बताया कि एक रॉकेट देश के नैशनल सिक्‍यॉरिटी सर्विस के पास गिरा जो अमेरिकी दूतावास से मात्र 600 मीटर दूर है। सेना ने कहा कि इसके अलावा कुछ रॉकेट को अमेरिका के सी-रैम एयर डिफेंस सिस्‍टम ने हवा में ही मार गिराया। माना जा रहा है कि ताजा हमले के बाद इराक में अब ईरान समर्थित मिलिशिया के साथ हुई सहमति होने की कगार पर है।

नवभारत टाइम्स पर छपी खबर के अनुसार, ये रॉकेट हमले ऐसे समय पर हुए जब अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने इराक में मौजूद अमेरिकी सैनिकों की संख्‍या को 3 हजार से घटाकर 2500 करने का फैसला किया है।

इराक की राजधानी बगदाद में अत्‍यधिक सुरक्षा घेरे में स्थित ग्रीन जोन इलाके में अमेरिकी दूतावास को लक्ष्‍य करके किए गए रॉकेट हमले में एक बच्‍चे की मौत हो गई है और कम से कम 5 लोग घायल हो गए हैं।